Friday, Apr 26 2024 | Time 23:51 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सरकार बेहतर यातायात सुविधा देने के लिए कृतसंकल्पित: मौर्य

बस्ती, 30 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमन्त्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि राज्य सरकार नागरिकों को बेहतर यातायात सुविधा प्रदान करने के लिए कृतसकंल्पित है।
श्री मौर्य ने यहां मंगलवार को वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के माध्यम से 12 करोड़ 52 लाख रूपये की लागत से अमहट घाट पुल का लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार नागरिकों को बेहतर यातायात सुविधा प्रदान करने के लिए कृतसकंल्पित है। इसके अलावा विधानसभा क्षेत्र महादेवा के कुआंनो नदी पर बनने वाले पुल का शिलान्यास किया। विधानसभा क्षेत्र कप्तानगंज के मनोरमा नदी पर बनने वाले 5211.56 लाख रूपये की लागत से बनने वाले पुल का शिलान्यास किया है।
इसके अलावा उन्होने सिद्वार्थनगर के कपिलवस्तु विधानसभा क्षेत्र में राप्ती नदी के मारूकला मे 1676.03 लाख रूपये की लागत से बनने वाले डुमरियागंज विधानसभा क्षेत्र के राप्ती नदी पर औराताल गौरा बाजार मे 2283.18 लाख रूपये की लागत से बनने वाले पुल का शिलान्यास किया। विधानसभा क्षेत्र कपिल वस्तु के जमुआर नाले पर 1252.77 लाख रूपये की लागत से बनने वाले जमुआर नाले पर सोनपुर गजरहवा पुल का शिलान्यास किया।
लखनऊ से वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के माध्यम से पुलों का लोकार्पण और शिलान्यास करने के बाद उन्होने कहा कि प्रदेश की सरकार नागरिको को सुविधा जनक ढंग से आराम दायक यातायात सुविधा निरन्तर उपलब्ध कराने के लिए प्रयासरत है प्रदेश भर मे सड़को और पुलो का जाल बिछाया जा रहा है।
बस्ती सर्किट हाउस में आयोजित इस समारोह मे लोकसभा क्षेत्र डुमरियागंज के संसद सदस्य जगदम्बिका पाल, बस्ती के संसद सदस्य हरीश द्विवेदी, बस्ती सदर के विधायक दयाराम चौधरी, कप्तानगंज के विधायक चन्द्र प्रकाश शुक्ल, महादेवा क्षेत्र के विधायक रवि सोनकर, डुमरियागंज के विधायक राघवेन्द्र प्रताप सिंह के अलावा अधिकारी मौजूद थे।
सं भंडारी
वार्ता
image