Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:31 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मुफ्त राशन वितरण मोदी की संवेदनशीलता का परिचायक: रमापति राम

देवरिया,30 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और सांसद रमापति राम त्रिपाठी ने कहा है कि देश की करीब 80 करोड़ गरीब जनता को पांच माह तक ‘गरीब कल्याण योजना’ के तहत मुफ्त में राशन देना प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गरीब कल्याण के प्रति समर्पण भावना को प्रदर्शित करता है।
श्री त्रिपाठी ने प्रधानमंत्री का राष्ट्र के नाम सम्बोधन सुनने के बाद कहा कि श्री मोदी ने गरीब कल्याण योजना के माध्यम से मुफ्त राशन की योजना को नवम्बर माह तक बढ़ाने की घोषणा करके गरीबों को बहुत बड़ी राहत दी है। यह उनकी गरीब कल्याण के प्रति समर्पण की भावना को प्रदर्शित करता है। एक देश एक राशन कार्ड की घोषणा भी बहुत बड़ा निर्णय है,इससे देश की जनता को काफी सहूलियत मिलेगी और देश मे कहीं भी अब एक कार्ड पर राशन मिलेगा।
कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही ने कहा कि श्री मोदी ने सन्देश में कहा है कि कोरोना लाॅकडाउन के बाद अनलाॅक-01 में सोशल डिस्टेन्सिंग और फ़ेसकवर लगाने में लापरवाही की गयी है। उन्होंने जनता से अपील किया कि इसका कड़ाई से पालन करें। “प्रधानमंत्री ग़रीब कल्याण योजना” को आगे बढाना भी बहुत सुन्दर और साहसिक निर्णय है।आत्मनिर्भर भारत के लिये लोकल के लिये वोकल बनना जरूरी है।
सं दिनेश प्रदीप
वार्ता
image