Saturday, Apr 27 2024 | Time 10:32 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


इटावा में मुठभेड़ में छह अपहरणकर्ता गिरफ्तार, मासूम को छुड़ाया

इटावा, 01 जुलाई(वार्ता)उत्तर प्रदेश में इटावा के जसवंतनगर क्षेत्र में मंगलवार को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद अपहरणकर्ताओं से एक बच्चे को मुक्त कराकर छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर ने मंगलवार को यहाँ यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बदमाशों ने गत 27 जून को जसवन्तनगर इलाके के फूलरई गॉव के रामवीर सिंह बघेल के छह साल के बेटे हैप्पी का अपहरण कर लिया था और उनसे दस लाख रूपये की फिरौती की मांग की थी। फिरोती की रकम नेट कालिंग के जरिये मांगी गई। इटावा में नेट कॉलिंग के जरिये फिरौती मांगे जाने का यह पहला मामला है।
उन्होंने बताया कि मासूम के अपहरण की जानकारी मिलने पर स्थानीय थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके अगवा बालक की खोजबीन के लिए स्वाट टीम के अलावा जसवन्तनगर पुलिस को सक्रिय किया गया। बालक की न केवल सकुशल रिहाई कर ली गई बल्कि छह अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार भी कर लिया गया ।
श्री तोमर ने बताया कि 27 जून को इस मासूम बालक के अपहरण का मामला जसवन्तनगर थाने में दर्ज कराया गया था तब से पुलिस की कई टीमें लगातार सक्रिय बनी हुई थी।
उन्होंने बताया कि मंगलवार शाम को टीमे कचौरा वाई-पास रोड पर लखेरा कुऑ तिराहे पर सघनता से चेकिंग कर रही थी। इस बीच चित्राहाट आगरा की ओर से एक स्विफ्ट डिजायर गाडी आती हुयी दिखाई दी जिसे पुलिस टीम द्वारा टॉर्च की रोशनी दिखाकर रोकने का इशारा किया गया। चालक ने कार को तेजी से इटावा की ओर भगाने का प्रयास किया। पुलिस टीम ने उसका पीछा किया। गाड़ी जसोहन बगिया चौराहे पर बनी मजार में टकरा गयी। अपहरणकर्ताओं ने स्वयं को पुलिस से घिरा हुआ देखकर पुलिस टीम पर जान से मारने की नीयत से अवैध असलाहों से फायर किया गया। पुलिस टीम ने आत्मरक्षार्त जबाबी कार्रवाई एवं आवश्यक बल प्रयोग करते हुए छह अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार करते हुए अगवा बालक को सकुशल बरामद किया। गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ इटावा और आगरा के विभिन्न थानों में नौ अपराधिक मामले दर्ज है ।
फिरौती के लिये अपहरण की घटना का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने 25 हजार रूपये के पुरस्कार देने की घोषणा की है।
सं भंडारी
वार्ता
image