Friday, Apr 26 2024 | Time 15:18 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


रामदेव के समर्थन में उतरा अखाडा परिषद

रामदेव के समर्थन में उतरा अखाडा परिषद

प्रयागराज,03 जुलाई (वार्ता) साधु संतों की सर्वोच्च संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने बाबा रामदेव के आयुर्वेद पर किए गए ‘कोरोनिल’ शोध को सही बताया है।

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरी ने आज कहा कि आयुर्वेद हमारी प्राचीन चिकित्सा पद्धति रही है। बाबा रामदेव के साथ ही पतंजलि योग पीठ के महामंत्री बालकृष्ण ने अपनी टीम के साथ रिसर्च करके ही वैश्विक महामारी कोरोना बीमारी से लड़ने के लिए इम्यूनिटी बूस्टर दवा ‘कोरोनिल’ तैयार की है।

उन्होंने कहा है कि बाबा रामदेव की पतंजलि द्वारा तैयार की गई दवा पूरी तरह से राष्ट्र हित में है। पूरा संत समाज बाबा राम देव के समर्थन में खड़ा है। उन्होंने कहा है कि इस दवा को लेकर किसी तरह का कोई विवाद खड़ा करना और इसका विरोध करना कतई उचित नहीं हैं। कोराना की दवा ‘कोरोनिल’ लांच करने के बाद से ही विवादों में घिर गयी।

महंत नरेन्द्र गिरी ने कहा है कि देश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, लेकिन कोरोना के लिए अब तक वैज्ञानिक और चिकित्सक कोई दवा या वैक्सीन नहीं खोज पाये हैं। लेकिन जड़ी बूटियों को मिलाकर आयुर्वेद के फार्मूले पर बाबा रामदेव द्वारा तैयार की गई ‘कोरानिल’ दवा के प्रयोग से हमारे शरीर की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ेगी और कोरोना के वायरस से लड़ने में शरीर सक्षम होगा।

महंत ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ भी स्वावलम्बी होने और स्वदेशी अपनाने पर जोर दे रहे हैं। बाबा राम देव ने भी कोरोना काल में उसी दिशा में एक बड़ा कदम उठाया है। उन्होंने कहा पतंजलि फार्मेसी ने इससे पहले भी आयुर्वेद के कई स्वदेशी उत्पाद तैयार किये हैं जिसका लोग भी बड़ी तादात में प्रयोग भी कर रहे हैं।

उन्होने कहा कि बाबा रामदेव ने ये कामयाबी अपने कठिन परिश्रम के बल पर हासिल की है। इसलिए उनका विरोध करने वालों को खुद मेहनत कर आगे बढ़ने की उनसे सीख लेनी चाहिए।

दिनेश विनोद

वार्ता

More News
परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

25 Apr 2024 | 10:55 PM

बहराइच, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले की कैसरगंज लोकसभा सीट पर लगातार तीन बार से सांसद बृजभूषण सिंह ने गुरुवार को समर्थकों को आश्वस्त करते हुये कहा कि वे परेशान न हों, टिकट तो आ ही जायेगा।

see more..
सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

25 Apr 2024 | 8:57 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने गुरुवार को कहा कि सोशल मीडिया की बदौलत कांग्रेस आज उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश के घर घर में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी है।

see more..
कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

25 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन पवन खेड़ा ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कांग्रेस के न्याय पत्र से इतना घबरा गए हैं कि वह अपनी गारंटियों को भूलकर दिन रात झूठा प्रोपेगेंडा फैला रहे हैं।

see more..
कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

25 Apr 2024 | 8:48 PM

उन्नाव 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस सरकार में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सेवा, सुशासन एवं गरीब कल्याण के संकल्प के साथ सरकार की योजनाओं को गरीब, किसान, युवा तथा महिलाओं को समर्पित किया।

see more..
image