Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:19 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


औरैया पुलिस लापता प्रॉपर्टी डीलर मामले में कर रही कई बिन्दुओं पर छानबीन

औरैया, 06 जुलाई(वार्ता)उत्तर प्रदेश में औरैया के दिबियापुर रोड पर रविवार को सुबह मिली प्रॉपर्टी डीलर अमित दुबे के गायब होने का मामला रहस्यमय होता जा रहा है। एक ओर जहां प्रॉपर्टी डीलर के पिता ने पुत्र के अपहरण किए जाने का मामला दर्ज कराया है वहीं पुलिस अन्य बिंदुओं पर भी जांच में जुटी है।
पुलिस अधीक्षक सुनीति ने सोमवार को यहां बताया कि लापता प्रॉपर्टी डीलर अमित दुबे के परिजनों ने पूछताछ में दी गयी जानकारिया सही नही है। वह वहां पर प्रॉपर्टी डीलिंग नहीं बल्कि साथ में मिलकर ठेकेदारी की बात करने गया था। वहीं दूसरी ओर पुलिस द्वारा कार की जांच पड़ताल के दौरान बरामद किए पर्स की तलाशी लेने पर उसमें कई आईडी कार्ड मिले हैं। जिसमें से एक आईडी कार्ड एसआई राजीव कुमार यादव की फोटो लगा पाया गया है। जिस पर जारी करने वाले में अपर पुलिस अधीक्षक मुख्यालय उ.प्र.पुलिस मुख्यालय इलाहाबाद लिखा हुआ है। इसके अलावा पर्स से एक अखबार के पत्रकार होने का भी कार्ड मिला है। जिस पर लखनऊ से प्रकाशित राष्ट्रीय हिंदी दैनिक पत्र के क्राइम रिपोर्टर लिखा हुआ है।
पुलिस अधीक्षक सुनीति ने बताया कि अमित ने टोल से निकलते समय इसी पुलिस कार्ड का प्रयोग कर आगरा-मथुरा जाने और वहां से वापस आने में किसी भी टोल पर टैक्स नहीं दिया है। उन्होंने यह भी बताया कि परिजनों की ओर से प्लाटों की डीलिंग करके वापस लौटने की बताई गई थी, जिस पर उन्होंने तुरंत पुलिस टीम को मथुरा रवाना किया, जहां टीम ने संबंधित व्यक्ति से मिलकर वास्तविकता का पता लगाया। जिसमें प्लाट डीलिंग की बात फर्जी निकली है। पुलिस पर्स में मिले पुलिस के आई कार्ड की भी जांच कर रही है। पुलिस की तीन टीमें अभी लापता चल रहे अमित दुबे की तलाश में जुटी हुई है। उम्मीद है कि जल्द ही पुलिस उसका सुराग लगा लेगी।
उन्होंने बताया कि अमित प्रॉपर्टी डीलिंग के साथ शेयर का भी काम करता हैं। यह भी पता चला है कि उसे कारोबार में काफी घाटा हुआ है, पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है
गौरतलब है कि मूल रूप से कानपुर देहात के लक्ष्मणपुर मिलक निवासी अमित दुबे प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करता हैं और पिछले 10 सालों से वे परिवार सहित लखनऊ में ही रह रहा हैं। परिजनों ने बताया कि प्लाट डीलिंग के काम से वह शनिवार सुबह लखनऊ से मथुरा गए था। कार के अंदर मिले शर्ट के फटे टुकडे को अमित की पत्नी मांडवी ने अमित की शर्ट का बताया और खून के छींटे शर्ट का फटा टुकड़ा मिलने से अनहोनी की आशंका जताई गई। देर रात अमित के पिता कमलेश दुबे की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ कोतवाली औरैया में अपहरण का मामला दर्ज किया गया है। वहीं अमित के ससुर अशोक कुमार त्रिपाठी ने अमित से फोन पर हुई बातचीत के आधार पर बताया था कि वह मथुरा एक दो प्लाटिंग की डीलिंग करने गया था। कितना पैसा मिला इसकी उन्हें जानकारी नहीं है।
सं भंडारी
वार्ता
image