Friday, Apr 26 2024 | Time 23:19 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


पुलिस निष्पक्ष है तो सत्ता पक्ष के लोगों पर भी करें कार्रवाई : डा. चन्द्रपाल

झांसी, 08 जुलाई ( वार्ता) उत्तर प्रदेश के झांसी में उत्पीड़न और भ्रष्टाचार के विरोध में प्रदर्शन करने वाले समाजवादियों पर मुकदमें की कार्रवाई को बुधवार को पक्षपातपूर्ण बताते हुए राज्यसभा सांसद डाॅ़ चंद्रपाल सिंह यादव ने सत्ता पक्ष के लोगों पर भी मुकदमें लिखे जाने की मांग की।
राज्यसभा सांसद ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी (सपा) के नेताओं और कार्यकर्ताओं को जानबूझ कर टारगेट किया जा रहा है। पुलिस उन पर जबरन कार्रवाईयां कर रही हैं। आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी के एक सैकड़ा से अधिक कार्यकर्ताओं के साथ प्रभारी मंत्री एवं कई विधायक ग्राम भोजला पहुंचे और शासन द्वारा घोषित सहायता राशि का चैक शहीद सुल्तान की पत्नी को देते समय कोरोना वाॅयरस से बचाव के लिए बनाए गए नियमों की धज्जियां उड़ाईं। पुलिस प निष्पक्ष है तो उक्त सभी के विरूद्व भी कार्रवाई करें।
सत्तापक्ष के नुमाइंदों के शहीद के परिजनों के साथ मुलाकात के तरीके पर सवाल उठाते हुए डॉ यादव ने कहा कि प्रभारी मंत्री को वीर जवान के शहीद हो जाने के दुख में परिजनों को ढांढस बधांनी चाहिए थी, शोक संवेदना व्यक्त करनी चाहिए थी और सहायता राशि का चेक एक साधारण रूप से देना चाहिए था जबकि ऐसा नही किया गया बल्कि सहायता राशि का चेक देने के नाम पर दिखावा किया गया और एक बड़े आयोजन का रूप दे दिया गया जो कि शहीद के परिजनों के प्रति अशोभनीय है।
उन्होंने कहा कि यदि पुलिस प्रशासन निष्पक्ष है तो प्रभारी मंत्री व विधायकों सहित भाजपाईयों के खिलाफ भी सम्बंधित धाराओं में तत्काल अभियोग पंजीकृत करे अन्यथा यह समझा जायेगा कि पुलिस का टारगेट सिर्फ समाजवादी पार्टी के ही लोग हैं जो गांव, गरीब और किसानों की लड़ाई लड़ रहे हैं।
गौरतलब है कि दो दिन पूर्व एसएसपी कार्यालय परिसर में समाजवादियों द्वारा धरना प्रदर्शन कर नारेबाजी किये जाने पर पुलिस ने राज्यसभा सांसद, पूर्व विधायक व जिलाध्यक्ष समेत करीब दो दर्जन से अधिक कार्यकर्ताओं के खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है।
सोनिया
वार्ता
image