Saturday, Apr 27 2024 | Time 10:09 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


झांसी: बढ़ते कोरोना संक्रमण पर कांग्रेसियाें ने मंडलायुक्त से की मिलकर जतायी चिंता

झांसी 08 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के झांसी में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों पर कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को मंडलायुक्त सुभाष चंद्र शर्मा से मुलाकात कर कड़े फैसले करने की जरूरत पर बल दिया।
पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल मंडलायुक्त से मिलाऔर उन्हें ज्ञापन देते हुए मांग की कि कोरोना के मामलों की झांसी और ललितपुर में तेजी से बढोतरी हो रही है । स्थानीय प्रशासन द्वारा शुरूआत में सकारात्मक प्रयास किये जाने के कारण स्थिति नियंत्रण में रही लेकिन पिछले कुछ दिनों से हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं जिससे आम जनमानस में भय की स्थिति पैदा हो गयी है । जिस तेजी से महामारी अपने पैर पसार रही है इसे देखते हुए कड़े फैसले लेने की जरूरत है।
इसके तहत बाजार खुलने का समय कम करने के अलावा रोटेशनल प्रणाली में दुकानें खोले जाने ,सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वालों या मास्क नहीं लगाने वालों पर कड़ी कार्रवाई करने जैसे कदम उठाना अब जरूरी हो गया है। महानगर के सर्वाधिक संक्रमण वाले इलाकों और सामान्य क्षेत्रों में नगर निगम का सेनेटाइजेशन तथा फॉगिंग किया जाना अनिवार्य किया जाए। बरसात के मौसम में मलेरिया और डेंगू या अन्य मच्छरजनित बीमारियों का खतरा बढ़ने की आशंका के मद्देनजर ऐसा किया जाना और जरूरी है।
इन बीमारियों के लक्षण भी कोरोना संक्रमण जैसे ही हैं इसलिए लोगों में भय है ऐसे में स्वास्थ्य विभाग की टीमें शिविर लगाकर लोगों की जांच करें तथा उन्हें सामान्य वायरल बुखार और कोरोना संक्रमण के लक्षणों में अंतर को बताया जा सके और जनता के मन से भय दूर हो पाये।
प्रतिनिधिमंडल ने इस मामले पर पुलिस महानिरीक्षण सुभाष सिंह बघेल से भी मुलाकात कर जानकारी दी। दोनों ही अधिकारियों ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया कि महामारी की रोकथाम के लिए सभी जरूरी कदम उठाये जा रहे हैं और ज्ञापन में जो सुझाव दिये गये हैं उन्हें शीघ्र अमल में लाया जायेगा तथा जनता को जागरूक करने के लिए भी कार्यक्रम चलाये जायेंगे।
सोनिया
वार्ता
image