Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:01 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बदायूं : मुठभेड़ में पांच साल से फरार इनामी बदमाश गिरफ्तार

बदायूं, 09 जुलाई(वार्ता)उत्तर प्रदेश में बदायूं के इस्लामनगर क्षेत्र में पुलिस ने पांच साल से फरार चल रहे 25 हजार रूपये के इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार त्रिपाठी ने गुरूवार को यहां बताया कि बदायॅू में अपराधियों के खिलाफ चल रहे अभियान के तहत बुधवार देररात करीब ढाई बजे चेकिंग के दौरान इस्लामनगर पुलिस व एसओजी के संयुक्त अभियान एक मोटरसाइकिल सवार व्यक्ति को रोकने का प्रयास किया। उसने रूकने की बजाय पुलिस पार्टी पर फायर कर दिया। पुलिस पार्टी द्वारा आत्मरक्षा में की गई की फायरिंग में आरोप गोली लगने से घायल हो गया।
उन्होंने बताया कि पूछताछ में उसने अपना नाम फहीम उर्फ नब्बू बताया। वह दिल्ली के नूर ए इलाही क्षेत्र का निवासी है। उस पर 25 हजार रुपए का इनाम घोषित है। आराेपी वर्ष 2015 से पुलिस पर हमला करने के अपराध संख्या 169/15 धारा 308/332/353 IPC में वांछित चल रहा थ । वांछित बदमाश के कब्जे से एक तमंचा 315 बोर, दो खोखा कारतूस तथा दो जिंदा कारतूस तथा एक मोटरसाइकिल बरामद की गई है। घायल बदमाश को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि वर्ष 2015 में थाना इस्लामनगर क्षेत्र में आरोपी अपने रिश्तेदार के यहाँ आया हुआ था। उसने उर्स के मेले में एक आरक्षी पर जानलेवा हमला किया गया था। पुलिस की जिप्सी को तोड़फोड़ की गई थी। तभी से वह वांछित चल रहा था
सं भंडारी
वार्ता
image