Saturday, Apr 27 2024 | Time 01:22 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


लखनऊ में यातायात नियमों की अनदेखी करने वाले 2082 लोगों का चालान

लखनऊ,09 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज यातायात पुलिस ने नियमों की अनदेखी करने वाले 2082 लोगों का चालान किया।
पुलिस प्रवक्ता ने बृहस्पतिवार शाम यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून एवं व्यवस्था) नवीन आरोरा के निर्देश पर आज लखनऊ शहर के चिन्हित 10 चौराहो/तिराहो भिठौली, दुबग्गा,
उतरेठिया, बाराबिरवा,अहिमामऊ, कमता,टेढीपुलिया, हजरतगंज, हुसैनगंज, व चरक चैराहो पर यातायात एवं थाना पुलिस के द्वारा संयुक्त चेकिंग की गई।
यातायात एवं थाना पुलिस टीम ने चौराहे पर दो पहिया वाहन पर बिना हेलमेट,तीन सवारी, बिना नम्बर वाहन,रेड लाइट जम्प ,ओवर स्पीड आदि के सम्बन्ध में वाहन चेकिंग की गई। इस दौरान इन्फोर्समेण्ट टीमों द्वारा सबसे अधिक दो पहिया वाहन पर हेलमेट न/न लगाने वाले 932 और तीन सवारी बैठाने पर 57 लोगों का,नो-पार्किंग में किए गए चालान 390 और रेड लाइट जम्प करने पर 174 लोगों का चालान किया गया। इसके अलावा गलत दिशा में चलने वाले 190 के अलावा चार पहिया वाहन पर सीट बेल्ट नहीं लगाने वाले 122 लोगों जबकि ओवर स्पीड के कारण एक व्यक्ति का चालान किया गया। इसके अलावा अन्य मामलों में 137 लोगों के चालान किए गये ।
उन्होंने बताया कि इस दौरान बगैर कागजात के एक बस को सीज किया गया। पुलिस ने जुर्माने के तौर पर पांच लाख 68 हजार 901 रुपये शमन शुल्क के रुप में वसूल किये गये।
त्यागी
वार्ता
image