Friday, Apr 26 2024 | Time 19:46 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


एसटीएफ ने लूट हत्या के इनामी बदमाश को बागपत में किया गिरफ्तार

लखनऊ,10 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने बागपत जिले के बडौत क्षेत्र में चालक की हत्या कर उसका वाहन लूटने वाले 25 हजार रुपये के इनामी बदमाश को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया।
एसटीएफ प्रवक्ता ने शुक्रवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बडौत में हत्या कर गाडी लूटने की सनसनीखेज घटना में वांछित बाइक सवार कुख्यात इनामी अपराधी राहुल उर्फ बिटटू को गुरुवार देर रात करीब पौने 11 बजे मुठभेड़ में सराय मार्ग नवीन मंडी के पास से गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार बदमाश मुजफ्फरनगर जिले के सिसौली का रहने वाला है। इसके पास से एक तमंचा और कुछ कारतूस बरामद किए गये।
उन्होंने बताया कि 22/23 अप्रैल 2019 की रात्रि में बदमाशों ने कस्बा बडौत से स्कार्पियों गाडी लूटी थी तथा उसके
चालक की हत्या कर उसके शव काे शामली जिले के काॅधला क्षेत्र में फैंककर फरार हो गये थे। इस घटना का खुलासा करने के लिए एसटीएफ को जिम्मेदारी सौंपी गई थी। उन्होंने बताया कि कल रात मुखबिर से जानकारी मिली कि चालक की हत्या कर गाडी लूटने वाला आरोपी राहुल बाइक पर अमीनगर सराय मार्ग से से हाेते हुए बड़ौत अपने साथी से मिलने आ रहा है और मिलकर किसी बड़ी घटना को अंजाम देने वाला हैं।
प्रवक्ता ने बताया कि इस सूचना पर एसटीएफ की मेरठ इकाई के निरीक्षक सुनील कुमार के नेतृत्व में एक टीम गठित कर बड़ौत पुलिस काे साथ लेकर सराय मार्ग नवीन मंडी के पास बिनौली मार्ग पर छुपते छिपाते हुए घेराबन्दी की गयी। इसी दौरान माेटर साईकिल अमीन नगर सराय की तरफ से आती दिखायी दी,नजदीक आने पर लगी लाईट पड़ने पर आने वालें व्यक्ति काे मुखबिर की निशादेही पर मोटरसाईकिल सवार व्यक्ति काे रोकने का प्रयास किया,लेकिन वह नहीं रूका और इस पर अपराधी ने जान से मारने की नीयत से एसटीएफ टीम पर फायरिंग की, जिसमें एसटीएफ मेरठ टीम के सदस्य उसकी गोलियों से बाल बाल बचे। इस पर टीम द्वारा संयम, शौर्य एवं वीरता का
परिचय देते हुए आत्मरक्षार्थ जवाबी एवं नियंत्रित फायरिंग की गयी, जिसमें राहुल उर्फ बिटटू घायल होकर गिर गया और उसे गिरफ्तार करने के बाद उपचार के लिए सीएचसी बड़ौत भिजवाया गया ।
पूछताछ में राहुल ने बताया कि उसने ढाई लाख रूपयें के कुख्यात ईनामी अपराधी हरीश भौरा एवं पुलिस मुठभेड में मारे जा चुके कुख्यात अपराधी आदेश भौरा के साथ मिलकर हत्या एंव लूट की कई घटनाओं का अन्जाम दिया है।
उसने बताया कि अपने तीन साथियों के साथ 22/23 अप्रैल 2019 की रात्रि में कस्बा बडौत से स्कार्पियों गाडी लूटी थी तथा उसके चालक की हत्या कर उसके शव काे काॅधला क्षेत्र में फैंककर फरार हो गये थे। यह बदमाश इससे पहले भी हत्या एंव लूट की अनेक घटनाओं काे अन्जाम दे चुका है तथा जेल जा चुका है। इसके खिलाफ मुजफ्फरनगर और बागपत जिले में दस संगीन मामले दर्ज हैं। यह बदमाश काफी समय से फरार चल रहा था। इसकी गिरफ्तारी पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित था।
त्यागी
वार्ता
More News
गोकशी की खुली छूट देना चाहती है कांग्रेस : योगी

गोकशी की खुली छूट देना चाहती है कांग्रेस : योगी

26 Apr 2024 | 5:39 PM

मुरादाबाद, 26 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि अल्पसंख्यकों को उनकी पसंद के खाने की छूट देने की घोषणा कर कांग्रेस गोकशी की छूट देने की तरफ इशारा कर रही है।

see more..
image