Saturday, Apr 27 2024 | Time 01:02 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मथुरा में दोहरे हत्याकांड के आरोपी गिरफ्तार

मथुरा 19 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में मथुरा जिले की बरसाना पुलिस ने रविवार को दोहरे हत्याकांड का खुलासा करते हुये दो आरोपियों को गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही पर शव बरामद किये।
पुलिस अधीक्षक ग्रामीण श्रीशचन्द्र ने बताया कि भडोखर गांव में दो दिन पहले किये गए दोहरे हत्याकांड के मामले में पुलिस ने महराना गांव निवासी रोहताश एवं बिरजू को गिरफ्तार किया है तथा उनके बताए हुए स्थान से दोनो मृतकों के शव को बरामद किया है।
उन्होने बताया कि 18 जुलाई की रात महराना गांव निवासी कल्याण सिंह ने पुलिस में रिपोर्ट लिखाई थी कि उसके गांव के रोहताश एवं बिरजू उसके चाचा पप्पू एवं पड़ोसी चन्दन को 17 जुलाई की शाम घर से बुलाकर ले गए थे लेकिन दोनो में से कोई घर वापस नही लौटा है। पुलिस ने धारा 364 आईपीसी में मुकदमा दर्ज किया था।
उन्होंने बताया कि मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने दोनो अभियुक्तो को भड़ोखर गाव के हनुमान मंदिर के पास से आज सुबह गिरफ्तार किया और पूछताछ के बाद पप्पू और चन्दन के शवों को भड़ोखर गांव के जंगल से बरामद किया। पूछताछ में रोहताश ने बताया कि पप्पू ने कुछ समय पहले उसे उस समय पुलिस से गिरफ्तार करा दिया था जब वह शराब बेंच रहा था। उसने कहा कि उसका बदला लेने के लिए उसने बिरजू के साथ योजना बनाई थी।
रोहताश ने पुलिस को बताया कि 17 जुलाई को वह पप्पू को शराब पार्टी में शामिल होने के लिए उसके घर से बुला कर ले जा रहा था तो चन्दन ने भी साथ चलने का अनुरोध किया था जिसे उसने स्वीकार कर लिया था। उसने बताया कि पप्पू को शराब पिलाने के बाद उसने बिरजू के साथ मिलकर उसका गला घोट कर हत्या कर दी थी। इसके बाद चन्दन ने जब यह धमकी दी थी कि वह इस घटना का भंडाफोड़ कर देगा तो उन दोनो ने मिलकर उसका भी गला घोटकर हत्या कर दी थी।
दोनो अभियुक्तों को जेल भेज दिया गया है।
सं प्रदीप
वार्ता
image