Saturday, Apr 27 2024 | Time 08:08 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


महोबा में अचानक संक्रमण बढ़ा, 41 नये मामले,संख्या हुई 184

महोबा, 22 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के महोबा में आज रिकार्ड 41 नए कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद जिले में ना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 184 हो गई है।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 सुमन ने बताया कि पूर्व में लिए गए सैंपलों की आज आई रिपोर्ट में बेलाताल
कस्बे में एक ही परिवार के आठ लोगो समेत 41 नए पॉजिटिव मिले हैं। उन्होंने बताया कि सभी नये मरीजो को आइसोलेसन एवं उपचार के लिए बांदा स्थित कोविड केयर सेंटर भेजा गया है।
उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार प्रभावित इलाकों में अन्य लोगो की देखरेख एवं सैंपलिंग के कार्य मे लगी है।
इस बीच जिलाधिकारी अवधेश तिवारी ने बताया की जिले में कोविड का संक्रमण तेज होने के साथ ही स्थिति खराब हो रही है। जिसके चलते नागरिकों को इसके प्रति जागरुक करने का कार्य निरंतर जारी है। प्रभावित इलाकों को
कंटेन्मेंट जोन में तब्दील कर सेनेटाइजेसन का कार्य कराया जा रहा है। लोगो की अनावश्यक आवाजाही पर रोक लगाई गई है। बगैर मास्क के निकलने वालो को अर्थदंड देकर आगे से सुधार की अपेक्षा की जा रही है।
उन्होंने बताया कि जिला मुख्यालय का आधे से अधिक हिस्सा कंटेन्मेंट जॉन में है। जिसके चलते बाजार आदि पहले से ही बंद है। कोरोना प्रतिरोधी उपायों को कड़ाई से लागू कराने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा अपने निर्धारित क्षेत्रो में कड़ी निगरानी की जा रही है।
सं त्यागी
वार्ता
image