Saturday, Apr 27 2024 | Time 08:45 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


छोटे छोटे मामलों को गांव में ही आपसी समझौते से हो निपटारे: शिवेन्द्र मिश्र

देवरिया, 28 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में देवरिया के सलेमपुर क्षेत्र के प्यासी गांव में मंगलवार को एक कार्यशाला को सम्बोधित करते हुए न्यायाधीश शिवेंद्र कुमार मिश्र ने लोगों से अपील की है कि वे छोटे छोटे मामलों को गांव में ही बैठकर आपसी समझौते के आधार पर निपटाए।
श्री मिश्र न्याय मंत्रालय भारत सरकार के निर्देश के क्रम में सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय भारत सरकार के अधीन संचालित सीएससी द्वारा सिटिज़न ड्यूटीज अवर्नेश प्रोग्राम के मुख्य अतिथि के तौर पर बोलते हुए कहा कि भारत अब बदल चुका है।अब पूरा भारत डिजिटल हो चुका है।अब हम लोगों को तकनीक का सदुपयोग करना है। गांव में हुए छोटे मोटे मामलों को गांव में ही बैठकर आपसी समझौते के आधार पर निपटारा करने का प्रयास होना चाहिए।
उन्होंने गांव में पढ़ने वाले बच्चों को पढ़ाई में और लगन लगाने के लिए प्रोत्साहित करने के साथ बाल विवाह रोकने तथा दहेज प्रथा रोकने के लिए ठोस कदम उठाने के लिए गांव वासियों का आह्वान किया। इस दौरान न्यायाधीश ने उपस्थित अधिकारी, कर्मचारी और आम जनमानस को संविधान की शपथ दिलाई। कार्यक्रम में समाजसेवी पवन उपाध्याय, सुधीर कुमार, अवधेश , ऋषिकेश सिंह, राहुल सिंह, एडियो पंचायत, ग्राम प्रधान के साथ आम जनमानस उपस्थित रहे।
सं भंडारी
वार्ता
image