Saturday, Apr 27 2024 | Time 01:54 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


देवरिया में पुलिस अधिकारियों पर नाजायज दबाव डालने के आरोप में दो गिरफ्तार

देवरिया, 04 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश में देवरिया के सदर कोतवाली क्षेत्र की पुलिस ने मंगलवार को पुलिस अधिकारियों को फोन करके नाजायज दबाव डालने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है।
पुलिस प्रवक्ता ने यहां बताया कि गत 31 जुलाई को एक आडियो क्लिप में एक व्यक्ति अपने को गोरखनाथ मंदिर का बताता है। उसने अपना नाम ए के सिंह बताया और पुलिस अधिकारियों को फोन कर नाजायज दबाव बनाने की कोशिश करता था। जिसके सम्बन्ध में सदर कोतवाली में पुलिस उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की।
उन्होंने बताया कि जांच में पता चला कि उक्त छद्म नामधारी व्यक्ति गोरक्षनाथ मंदिर से संबंधित न होकर कुशीनगर जिले में शिक्षा विभाग में तैनात कर्मचारी है,जो अपने को कभी पत्रकार बनकर, कभी श्री गोरक्षनाथ मंदिर से संबंधित बताकर और कभी गृहमंत्री भारत सरकार के आवास का व्यक्ति बताकर लोक सेवक पर मिथ्या सूचना देते हुए दबाव बनाकर गलत काम के लिए प्रेरित करने का प्रयास करता था।
प्रवक्ता ने बताया कि जांच में जानकारी मिली कि गिरफ्तार व्यक्ति कुशीनगर जिले के कसया क्षेत्र का निवासी है और उसका नाम अखिलानन्द राव उर्फ राजा है। आज आरोपी अखिलानंद राव को क्षेत्र के बरियारपुर चौराहे के पास से गिरफ्तार किया है। इसके अलावा उसको छिपाने में सहयोग देने वाले विशाल सिंह को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया है।
सं भंडारी
वार्ता
image