Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:24 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


लखनऊ में यातायात नियमों की अनदेखी करने वाले 1700 लोगों का चालान

लखनऊ,06 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज यातायात पुलिस ने नियमों की अनदेखी करने वाले 1700 लोगों का ई-चालान किया।
पुलिस प्रवक्ता ने गुरुवार शाम यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून एवं व्यवस्था) नवीन आरोरा के निर्देश पर यातायात व्यवस्था सुचारू करने के लिए दो पहिया वाहन पर बिना हेलमेट,तीन सवारी, बिना नम्बर वाहन,रेड लाइट जम्प,ओवर स्पीड आदि के सम्बन्ध में चेकिंग की गई।
इस दौरान इन्फोर्समेण्ट टीमों द्वारा सबसे अधिक दो पहिया वाहन पर हेलमेट न/न लगाने वाले 851 और तीन सवारी बैठाने पर 41 लोगों का ,नो-पार्किंग में किए गए चालान 291 और गलत दिशा में चलने वाले 133 के अलावा चार पहिया वाहन पर सीट बेल्ट नहीं लगाने वाले 79 लोगों का चालान किया गया। इसके अलावा रेड लाइट जम्प करने वाले 130 और ओवर स्पीड में 02 का जबकि अन्य मामलों में 41 लोगों के चालान किए गये ।
उन्होंने बताया कि इस दौरान हेडफोन/मोबाईल का वाहन चलाते समय प्रयोग करने पर 07 लोगों को चालान किया। बगैर कागजात दो वाहन सीज किये गये। इस दौरान पुलिस ने जुर्माने के तौर पर तीन लाख 700 रुपये शमन शुल्क के रुप में वसूल किये गये।
त्यागी
वार्ता
image