Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:48 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बुलंदशहर में अपराधों से निपटने के लिये विशेष दस्ता गठित

लन्दशहर, 07 अगस्त(वार्ता) उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में पुलिस ने सांप्रदायिक तनाव, जातिगत घटनाओं, आतंकवादी घटना, आपातकालीन परिस्थिति एवं कानून-व्यवस्था की स्थिति से निपटने के लिए 15 सदस्यीय जवानों का एक विशेष दस्ता गठित कर उन्हें उच्च स्तरीय प्रशिक्षण देना शुरू किया है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने शुक्रवार को यहां बताया कि जिले भर की पुलिस के चुस्त दुरुस्त 15 जवानों को छांटकर ‘‘विशेष दस्ता’’ गठित किया गया। विशेष दस्ते को नियमित रूप से प्रशिक्षित टीम के द्वारा उच्च स्तरीय प्रशिक्षण दिया जा रहा है। गठित टीम को मानसिक व शारीरिक रूप से तैयार जा किया जा रहा है, जो उस स्थिति में कार्य करेगी जहां पर जिले के सामान्य पुलिसकर्मियो के लिए कठिन परिस्थिति होगी।
उन्होंने बताया कि 15 सदस्यीय टीम विशेष रूप से जिले में सांप्रदायिक तनाव, जातिगत घटना, आतंकवादी घटना, भयमुक्त माहौल बनाने एवं कानून-व्यवस्था को दुरूस्त करने तथा स्थिति को नियन्त्रित करने के लिए कार्य करेगी। इस गठित दस्ते को उच्च स्तरीय प्रशिक्षण के साथ-साथ अत्याधुनिक हथियार एण्टीराइट गन, टीयर गैस, दंगा नियन्त्रण उपकरण आदि से लैस किया गया है, जो किसी भी आपातकालीन परिस्थिति में जिले के उच्च अधिकारियों के पर्यवेक्षण में कार्य करेगा।
सं भंडारी
वार्ता
image