Saturday, Apr 27 2024 | Time 10:44 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


श्रीनगर में तैनात अधिकारी का पार्थिव शरीर लाया गया मथुरा

मथुरा 7 अगस्त (वार्ता)- सीआरपीएफ की 43 बटालियन में चटगांव श्रीनगर में तैनात कर्मठ अधिकारी विजय कुमार गोस्वामी का ड्यूटी के दौरान हृदयगति रूक जाने से श्रीनगर में निधन हो गया।
आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि शुक्रवार को तिरंगे में लिपटा उनका पार्थिव शरीर वृन्दावन लाया गया तो सैकड़ो वृन्दावनवासियों की आंखें नम हो गईं और वातावरण भारतमाता की जयकारों से गूंज उठा। उनके पार्थिव शरीर को उनके बेटे अनिकेत गोस्वामी ने मुखाग्नि दी।
शवदाह गृह पर पहुंचे असिस्टेन्ट कमान्डेन्ट सीआरपीएफ सतीश ने उन्हें एक कर्मठ, जुझारू,कर्तव्यनिष्ठ और देशप्रेम से ओतप्रोत अधिकारी बताया ।वर्ष 1990.91 में रामपुर में सीआरपीएफ में भर्ती इस अधिकारी ने जीवन में कभी हार नही मानी। उनके बेटे अनिकेत गोस्वामी के अनुसार उन्हें कुछ समय पहले कोरोनावायरस हो गया था लेकिन उस जंग में वे विजयी होकर स्वस्थ होकर निकले। गत दिवस ड्यूटी के दौरान उन्हें दिल का दौरा पड़ा तो इस बहादुर ने कुछ समय तक मुकाबला किया लेकिन अंत में उसे जीवन की अंतिम सांस लेनी ही पड़ी। वे अति व्यवहारकुशल, लोगों की मदद करनेवाले थे यही कारण था कि उनके निधन का समाचार सुनकर दर्जनों लोग शमशान घाट की ओर उन्हें अंतिम विदाई देने के लिए मुड़ चले और जब उनके बेेटे ने उन्हें मुखाग्नि दी तो वे अपने आप पर नियंत्रण न कर सके।
image