Friday, Apr 26 2024 | Time 22:15 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


रायबरेली में दोहरे हत्याकांड का खुलासा,दो गिरफ्तार

रायबरेली 25 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश में रायबरेली के मिल एरिया इलाके में एसओजी और पुलिस ने दोहरे हत्याकांड खुलासा करते हुये दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है और हत्या में प्रयुक्त हथियार एवं लूटा हुआ माल बरामद कर लिया।
पुलिस महानिरीक्षक लक्ष्मी सिंह और पुलिस अधीक्षक रायबरेली ने मंगलवार को पत्रकारों को बताया कि 16 अगस्त को पुलिस को तहरीर मिली थी कि 14 अगस्त की रात बिरला सीमेन्ट फैक्ट्री से अम्बेडकर नगर के लिये एक ट्रक करीब 640 बोरी सीमेन्ट लेकर बाहर निकला था जो गंतव्य तक नहीं पहुंचा। इस दौरान ट्रक चालक वेद प्रकाश तिवारी और क्लीनर प्रहलाद पाण्डेय से सम्पर्क करने पर उनका मोबाइल फोन स्विच आफ आ रहा था।
इस मामले के खुलासे के लिए साइबर सेल टीम,थाना मिलएरिया,एसओजी और थाना महाराजगंज की पुलिस टीमें लगाई गयी। जांच के दौरान 18 अगस्त को लापता ट्रक प्रतापगढ जिले के उदयपुर क्षेत्र में मिला जबकि 19 अगस्त को चालक वेद प्रकाश तिवारी का शव रायबरेली के डीह क्षेत्र के नैया नाला पर पाया गया वहीं क्लीनर प्रहलाद पाण्डेय का शव 23 अगस्त को नइया नाला थाना क्षेत्र मिल एरिया रायबरेली में बरामद हुआ।
उन्होने बताया कि 24 अगस्त को पुलिस को वारदात को अंजाम देने वाले अजय सिंह का पता चल गया जिसे गिरफ्तार कर लिया गया और उसकी निशानदेही पर 250 बोरी सीमेन्ट और हथियार बरामद किये गये। बाद में रायबरेली के बछरांवा में एक और अभियुक्त जाकिर को पुलिस ने धर दबोचा और उसकी निशादेही पर लूटी गयी 200 बोरी सीमेन्ट बरामद की गयी ।
पकड़े गये अभियुक्त अजय ने पूछताछ पर बताया कि 14 अगस्त को खसपरी में वह,साथी रोहित सिंह , अतुल सिंह , अमित सिंह उर्फ मोनू सिंह के साथ चाय पी रहा था कि ट्रक के चालक व क्लीनर गाड़ी लेकर के अमावाँ की तरफ चले तो वे उनके पीछे लग गये तथा आगे जाकर मोहम्दपुर चुरई बार्डर के पहले ट्रक के आगे अपनी कार लगाकर रोक लिया। मुख्य आरोपी व रोहित सिंह तथा मोनू सिंह ने ड्राइवर व क्लीनर के सिर पर राड व पाना से चोट पहुँचाकर हत्या कर दी गयी थी तथा लाश को नइया नाला पहरेमऊ पुल से नाले में फेक दिया था तथा ट्रक में रखे कपड़ों से खून के धब्बों को पोछकर एवं आलाकत्ल को झाड़ियों में छुपा दिया था और सीमेन्ट को मोहम्मद जाकिर की गोदाम में उतारकर छिपा दिया तथा ट्रक खड़ाकर चले गये थे।
पुलिस घटना में शामिल अन्य बदमाशों की तलाश कर रही है।
सं प्रदीप
वार्ता
image