Friday, Apr 26 2024 | Time 19:45 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बस्ती में सरयू का जलस्तर खतरे के निशान से 12 सेंटीमीटर नीचे

बस्ती 31 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश के बस्ती में सरयू नदी का जलस्तर खतरे के निशान से 12 सेंटीमीटर नीचे पहुंच गया है जिससे बाढ़ प्रभावित क्षेत्र के लोगों ने राहत की सांस ली है ।
लेकिन तेज कटान से 15 गांव के लोगों की परेशानी बढ़ गई है। आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को कहा कि सरयू नदी खतरे के निशान से नीचे बह रही है और नदी प्रति घंटे दो सेंटीमीटर घट रही है। नदी में सरयू बैराज से आज 2860 क्यूसेक,शारदा बैराज से 1387 क्यूसेक तथा गिरजा बैराज से 1257 क्यूसेक पानी छोड़ा गया। इससे जलस्तर में मामूली वृद्धि के आसार हैं।
नदी की तेज कटान से शुभिकाबाबू, खजांचीपुर, विष्णुदासपुर ,कल्याणपुर, बिलासपुर,भरपूर्वा, धर्मपुर,देवरा और गंगवार गांव के समीप तेज कटान हो रहा है । नदी की कटान से गौरव, सैफाबाद, कलवारी, रामपुर, लालपुर , विक्रमजोत कठेरिया चांदपुर बांध पर दबाव बढ़ गया है। बाढ़ खंड विभाग के लोग कटान स्थल पर बंधों की मरम्मत में जुटे हैं। नदी की गतिविधि पर रात दिन चौकसी बरती जा रही है।
अपर जिलाधिकारी रमेश चंद्र तिवारी ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का भ्रमण कर राहत और सहायता कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया है । उन्होंने गिलासपूरा गांव के पीड़ित परिवारों को राहत सामग्री प्रदान की ।
सं विनोद
वार्ता
More News
गोकशी की खुली छूट देना चाहती है कांग्रेस : योगी

गोकशी की खुली छूट देना चाहती है कांग्रेस : योगी

26 Apr 2024 | 5:39 PM

मुरादाबाद, 26 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि अल्पसंख्यकों को उनकी पसंद के खाने की छूट देने की घोषणा कर कांग्रेस गोकशी की छूट देने की तरफ इशारा कर रही है।

see more..
image