Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:20 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मुजफ्फरनगर से 50 हजार रूपये का इनामी बदमाश गिरफ्तार

लखनऊ, 04 सितम्बर(वार्ता) उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स(एसटीएफ) ने मुजफ्फरनगर से 50 हजार रूपये के इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया है
एसटीएफ सूत्रों ने यहां बताया कि अलीगढ़ में पुलिस मुठभेड़ तथा डकैती की घटना में शामिल और पिछले दो वर्षो से फरार चल रहे 50 हजार रूपये के इनामी बदमाश शेखू मियाॅ उर्फ काला को एसटीएफ की टीम ने गुरूवार रात मुजफ्फरनगर में शहर कोतवाली क्षेत्र के सूजढू ईदगाह के पास से गिरफ्तार किया है।
उन्हाेंने बताया कि इनामी बदमाश मूलरूप से सम्भल में नकासा क्षेत्र के चिनिया वाली मढ़िया सिरसी का निवासी है। वर्तमान वह अलीगढ़ में दादौ क्षेत्र के दानिशपुर डेरा में रह रहा था।
एसटीएफ सूत्रों ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से पश्चिमी उत्तर प्रदेश के वांछित पुरस्कार घोषित अपराधियों के सक्रिय होकर आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिये जाने की सूचनाएं प्राप्त हो रहीं थी। इस मामले में एसटीएफ फील्ड यूनिट बरेली द्वारा अभिसूचना संकलन की कार्रवाई की जा रही थी। अभिसूचना संकलन के दौरान गुरूवार को मुखबिर से सूचना मिली कि शेखू मियाॅ उर्फ काला मुजफ्फरनगर में ईदगाह के पास डेरा बनाकर में रह रहा है। मुखबिर से प्राप्त इस सूचना पर निरीक्षक अजय पाल सिंह के नेतृत्व में मु0आ0 मोअज्ज्म अली, आरक्षी जगवीर सिंह, आरक्षी दिनेश कुमार की एक टीम गठित कर मुखबिर द्वारा बताये गये स्थान पर पहुंचकर वांछित अपराधी शेखू मियाॅ उर्फ काला पुत्र वाकिर उर्फ भीेका उर्फ मोहम्मद मियाॅ को आवश्यक बल प्रयोग कर गिरफ्तार कर लिया गया।
उन्होंने बताया कि पूछताछ करने पर आरोपी ने बताया कि वर्ष 2018 में अलीगढ़ में पुलिस मुठभेड में मेरे पिता भीका, एहसान व सोहेल मारे गये थे। वह वहाॅ से फरार हो गया था और इधर-उधर छिपता घूमता रहा । विभिन्न जिलों में ईट भट्टों पर काम करने अपनी जीविका चलाता था। बरसात का मौसम होने के कारण भट्टों पर काम बन्द है। इस लिये मुजफ्फरनगर में डेरा डालकर रह रहा था।
पुलिस मामले की छानबीन कर रही हैं।
भंडारी
वार्ता
image