Friday, Apr 26 2024 | Time 07:07 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


औरैया में दहेज के लिए हत्या कर शव नदी में फेंका , पांच पर मुकदमा

औरैया, 09 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में औरैया के दिबियापुर इलाके में दो दिन पूर्व सेंगर नदी पुल के नीचे पानी में मिले महिला के शव की शिनाख्त के साथ मायके पक्ष ने आज हत्या कर शव को नदी में फेंके जाने के आरोप लगाया और पति समेत पांच ससुरालियों पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है।
पुलिस सूत्रों ने बुधवार को यहां कहा कि फर्रूखाबाद के गांव दुर्गपुर निवासी स्नेहलता ने कोतवाली में दर्ज कराए मुकदमे में कहा है कि उनकी पुत्री का विवाह 16 अप्रैल 2019 को औरैया के ब्रहमनगर निवासी संजय सिंह के साथ वैदिक रीति रिवाज से हुआ था । शादी में क्षमता के अनुसार दान दहेज दिया था। मगर ससुरालीजन इससे संतुष्ट नहीं थे। पुत्री रुचि को पति संजय सिंह, जेठ सानू, जेठानी नेहा, सास गुड्डो व ससुर कृष्ण प्रताप सिंह शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित कर अतिरिक्त दहेज में तीन लाख रूपया व एक कार की मांग कर रहे थे।
यह जानकारी पुत्री ने मायके आने पर बतायी थी, जिस पर रुचि के मामा व मौसा औरैया आये और ससुरालियों को समझाने का प्रयास किया, मगर वह लोग दहेज की मांग पर डटे रहे। रुचि के परिजनों ने यह भी आरोप लगाया कि जब उसके मामा व मौसा रुचि के ससुराल गए तो उन लोगों ने कहा संजय कि पूर्व पत्नी को हम लोगों ने मार कर गायब कर दिया था जो आज तक नहीं मिली। पैसे के दम पर हमने मुकदमा भी जीत लिया है और अपमानित करके उन्हें वहां से भगा दिया। पिछले 5 सितंबर को पुत्री का फोन आया जिसमें ससुरालीजन उसकी मारपीट कर रहे थे, जिसकी उसके पास रिकॉडिंग है। 6 सितंबर की सुबह 7 बजे चार पांच लोगों के साथ वह उसकी ससुराल ब्रह्मनगर पहुंची और पुत्री के संबंध में जानकारी की तो ससुरालियों ले कहा कि वह कहीं चली गई है। वह लोग 8 सितंबर की सुबह 10 बजे कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए पहुंचे तो वही अखबार के माध्यम से उन्हें जानकारी मिली कि एक महिला का शव रोहिली गांव के पास सेंगर नदी में मिला है। जिसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। वह लोग पीएम हाउस पहुंचे और शव की शिनाख्त रुचि के रूप में की।
परिजनों ने आरोप लगाया कि ससुरालियों ने दहेज की खातिर उसकी पुत्री की हत्या कर शव को नदी में फेंक दिया है। जिस पर पुलिस ने बुधवार को मुकदमा दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है।
सं विनोद
वार्ता
More News
परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

25 Apr 2024 | 10:55 PM

बहराइच, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले की कैसरगंज लोकसभा सीट पर लगातार तीन बार से सांसद बृजभूषण सिंह ने गुरुवार को समर्थकों को आश्वस्त करते हुये कहा कि वे परेशान न हों, टिकट तो आ ही जायेगा।

see more..
सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

25 Apr 2024 | 8:57 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने गुरुवार को कहा कि सोशल मीडिया की बदौलत कांग्रेस आज उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश के घर घर में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी है।

see more..
कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

25 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन पवन खेड़ा ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कांग्रेस के न्याय पत्र से इतना घबरा गए हैं कि वह अपनी गारंटियों को भूलकर दिन रात झूठा प्रोपेगेंडा फैला रहे हैं।

see more..
कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

25 Apr 2024 | 8:48 PM

उन्नाव 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस सरकार में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सेवा, सुशासन एवं गरीब कल्याण के संकल्प के साथ सरकार की योजनाओं को गरीब, किसान, युवा तथा महिलाओं को समर्पित किया।

see more..
image