Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:57 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उत्तर प्रदेश योगी आजमगढ़ दाे अंतिम लखनऊ

मुख्यमंत्री ने ग्राम पंचायत भवनों के सम्बन्ध में भूमि चयन की कार्यवाही शीघ्रता से किए जाने और समयबद्ध ढंग से निर्माण कार्यों को पूरा किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अस्पतालों से सम्बन्धित लम्बित कार्यों को शीघ्रता से पूर्ण कराकर उनका संचालन प्रारम्भ कराया जाए। राजस्व वृद्धि के लिए निरन्तर प्रयास किए जाएं। उन्होंने आजमगढ़ जिले में हरिऔध कला केन्द्र का निर्माण पूर्ण कराने के निर्देश दिए। आजमगढ़ में राज्य विश्वविद्यालय की स्थापना के लिए भूमि की व्यवस्था शीघ्र की जाए।
उन्होने मऊ में खाद, यूरिया-डीएपी की उपलब्धता के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त की तथा निर्देश दिए कि खाद की उपलब्धता के सम्बन्ध में किसानों को किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े। उन्होंने मऊ में सड़कों के निर्माण कार्यों की गति को तेज किए जाने के निर्देश देते हुए कहा कि लोक निर्माण विभाग के दक्ष एवं अनुभवी अभियन्ता वहां पर भेजे जाएं। उन्होंने कहा कि राजकीय पाॅलीटेक्निक, घोसी के निर्माण कार्य को समयबद्ध ढंग से पूर्ण किया जाए।
श्री योगी ने कहा कि मनरेगा के माध्यम से तालाबों का पुनरुद्धार किया जाए। उन्होंने बलिया में राजकीय मेडिकल काॅलेज के लिए भूमि की व्यवस्था किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने वरासत दर्ज करने की समय-सीमा तय किए जाने के निर्देश देते हुए कहा कि जिलाधिकारी सम्पूर्ण समाधान दिवस में वरासत को समय-सीमा में दर्ज कराए जाने की व्यवस्था सुनिश्चित करें।
मण्डलायुक्त ने बताया कि आजमगढ़ मण्डल में 50 करोड़ रुपए से अधिक की 12 परियोजनाओं पर कार्य चल रहा है, जिनमें आजमगढ़/मऊ में लखनऊ-बलिया मार्ग, इलाहाबाद-जौनपुर-आजमगढ़ मार्ग के चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण, राजकीय इंजीनियरिंग काॅलेज आजमगढ़, आजमगढ़ मे घाघरा नदी पर सेतु का निर्माण, मऊ में लखनऊ-बलिया मार्ग का 4-लेन में चैड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण, बलिया में एन0एच0-31 से शिवपुर दियर नम्बरी मार्ग पर गंगा नदी पर सेतु एवं पहुंच मार्ग, जनपद बलिया में घाघरा नदी पर पक्का पुल एवं पहुंच मार्ग आदि के निर्माण कार्य शामिल हैं।
श्री योगी ने कहा कि गोरखपुर-आजमगढ़ लिंक एक्सप्रेस-वे परियोजना के लिए बैनामा करने वाले किसानों का पूर्ण भुगतान करा दिया जाए।
प्रदीप
वार्ता
image