Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:00 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सहारनपुर मंडल में कोरोना संक्रमितों की संख्या दस हजार के पार

सहारनपुर, 12 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के सहारनपुर मंडल में अब तक दस हजार से अधिक कोरोना संक्रमितों की पहचान की जा चुकी है जिनमें आधे से अधिक सहारनपुर जिले में है।
कमिश्नर संजय कुमार ने शनिवार को बताया कि मंडल में अब तक 10280 कोरोना संक्रमितों की पहचान की जा चुकी है जिनमें सहारनपुर जिले के 5551 संक्रमित शामिल है। 72 की मौत हो चुकी है। जिले में फिलहाल 1722 रोगियों का इलाज किया जा रहा है।
उन्होने बताया कि पूरे मंडल में आज तक दो लाख लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं। मुजफ्फरनगर जिले में 3096 संक्रमितो में से 43 की मौत हुई है। शामली में 1633 संक्रमित में 12 रोगी अब तक मर चुके हैं। नये मामलों में राजकीय मेडिकल कालेज के चिकित्सक,सरसावा हवाई अड्डे के कर्मचारी,पुलिसकर्मी और अन्य कई अधिकारी शामिल हैं।
उधर जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि कोविड और सफाई किट की खरीद में भाजपा नेता रामपाल पुंडीर की शिकायत पर उपनिदेशक पिछड़ा वर्ग कल्याण शरद पंवार श्रीवास्तव को जांच सौंपी है। पंचायत राज विभाग पर आरोप है कि वहां किट की खरीद को लेकर बड़ा गोलमाल हुआ है।
सहारनपुर के मरीज दिल्ली, गुड़गांव, मेदांता, गाजियाबाद की ओर भाग रहे हैं। अस्पतालों में बदइंतजामी है। उचित और गुणवत्ता का घोर अभाव दिखाई दे रहा है। अस्पतालों में स्टाफ की भी भारी कमी है। कमिश्नर ने बताया कि वह मंडल के तीनों जिलाधिकारियों के संपर्क में हैं। हर हालत में स्थिति पर पूरा नियंत्रण पाने का काम करेंगे। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को बेहतर नतीजे जल्द देने का वादा किया।
सं प्रदीप
वार्ता
image