Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:21 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


लखनऊ में यातायात नियमों की अनदेखी करने वाले 1975 लोगों का चालान

लखनऊ,15 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में यातायात पुलिस ने नियमों की अनदेखी करने वाले 1975 लोगों का आज ई-चालान किया गया।
पुलिस प्रवक्ता ने मंगलवार शाम यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून एवं व्यवस्था) नवीन आरोरा के निर्देश पर पुलिस उपायुक्त यातायात के निर्देशन में लखनऊ शहर की यातायात व्यवस्था सुचारू करने के लिए विभिन्न चौराहो एवं तिराहो पर दो पहिया वाहन पर बिना हेलमेट,तीन सवारी, बिना नम्बर वाहन आदि के सम्बन्ध में चेकिंग की गई।
उन्होंने बताया कि इस दौरान इन्फोर्समेण्ट टीमों द्वारा सबसे अधिक दो पहिया वाहन पर हेलमेट न/न लगाने वाले 1047 तीन सवारी बैठाने पर 40 लोगों का ,नो-पार्किंग में किए गए चालान 223 और गलत दिशा में चलने वाले 61 लोगों के अलावा चार पहिया वाहन पर सीट बेल्ट नहीं लगाने वाले 95 लोगों का जबकि ओवर स्पीड में 250 के चालान किये गये। इसके अलावा अन्य मामलों में 259 चालान किए गये ।
प्रवक्ता ने बताया कि इनके अलावा बगैर कागजात के चार वाहन सीज किये गये। इस दौरान पुलिस ने जुर्माने के तौर पर पांच लाख 83 हजार 500 रुपये शमन शुल्क के रुप में वसूले गये।
त्यागी
वार्ता
image