Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:19 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उत्तर प्रदेश योगी देवीपाटन दो अंतिम लखनऊ

मुख्यमंत्री ने केजीएमयू के सैटेलाइट सेण्टर अटल बिहारी वाजपेयी चिकित्सा महाविद्यालय एवं चिकित्सालय, बलरामपुर के निर्माण कार्यों की गति को तेज किए जाने के निर्देश देेते हुए कहा कि इसकी प्रगति की समीक्षा निरन्तर की जाए। निर्माण कार्यों को समय से पूर्ण कराया जाए। उन्होंने राजकीय इंजीनियरिंग काॅलेज, गोण्डा के निर्माण कार्यों की गति बढ़ाने के निर्देश दिए, जिससे विद्यार्थियों को जल्द से जल्द अध्ययन की सुविधा प्राप्त हो।
उन्होने कहा कि गोण्डा में निर्माणाधीन संयुक्त चिकित्सालय का कार्य शीघ्र पूर्ण कराया जाए। उन्होंने जवाबदेही तय करते हुए कार्य की गति में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि निर्माणाधीन विधि विज्ञान प्रयोगशाला के कार्यों में तेजी लायी जाए। मुख्य भवन बनाकर इसे कार्यशील किया जाए। सभी भवनों का चरणबद्ध ढंग से निर्माण कराया जाए। उन्होंने श्रावस्ती में विद्युत व्यवस्था में सुधार करने के निर्देश दिए। उन्होंने बलरामपुर के राजकीय महाविद्यालय गैसड़ी के कार्यों को समय से पूर्ण कराने तथा सम्बन्धित विभाग को धनराशि अवमुक्त करने के निर्देश दिए।
इस मौके पर देवीपाटन के मण्डलायुक्त ने बताया कि मण्डल में 50 करोड़ रुपए से अधिक की 12 परियोजनाएं संचालित हैं। इनमें गोण्डा में पांच, बलरामपुर में तीन, श्रावस्ती में दो तथा बहराइच में दो परियोजनाएं शामिल हैं।
प्रदीप
वार्ता
image