Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:04 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


निजीकरण के विरोध में बिजली कर्मचारी शुरू करेंगे ज्ञापन अभियान

लखनऊ 20 सितम्बर (वार्ता) पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम के निजीकरण के प्रस्ताव के विरोध में बिजली कर्मचारियों ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जन्म दिन से महात्मा गांधी के जन्मदिन तक ‘ज्ञापन दो’ अभियान चलाने का निर्णय लिया है।
विद्युत् कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति के संयोजक शैलेन्द्र दुबे ने रविवार को बताया कि 25 सितंबर से शुरू हो रहे अभियान के तहत बिजली कर्मी पूरे प्रदेश में लोकसभा और राज्यसभा के सांसदों,विधान सभा तथा विधान परिषद के सदस्यों को निजीकरण के विरोध में ज्ञापन देंगे। ज्ञापन अभियान महात्मा गांधी की जयंती दो अक्टूबर तक चलेगा।
संघर्ष समिति के पदाधिकारियों ने ऊर्जा निगमों के शीर्ष प्रबंधन की विफलता की ओर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ध्यानाकर्षण करते हुए अपील की है कि महामारी के दौरान कोरोना योद्धा की तरह निर्बाध बिजली आपूर्ति बनाए रखने वाले बिजली कर्मियों पर भरोसा रखा जाए और निजीकरण का प्रस्ताव निरस्त किया जाए।
उन्होने चेतावनी दी है कि यदि पूर्वांचल विद्युत् वितरण निगम के विघटन व् निजीकरण की दिशा में एक भी और कदम उठाया गया तो बिना और कोई नोटिस दिए सभी ऊर्जा निगमों के तमाम बिजली कर्मी उसी क्षण अनिश्चितकालीन आंदोलन जिसमे पूर्ण हड़ताल भी होगी ,प्रारम्भ कर देंगे जिसकी सारी जिम्मेदारी प्रबंधन और सरकार की होगी।
प्रदीप
वार्ता
image