Friday, Apr 26 2024 | Time 23:43 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उपचुनाव में भाजपा सभी सीटों पर हासिल करेंगी जीत: डॉ शर्मा

फिरोजाबाद, 23 सितम्बर(वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) उपचुनाव में अपने काम के दम पर प्रदेश की आठों विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज करेगी।
डॉ0 शर्मा ने बुधवार को टूण्डला में होने वाले आगामी विधानसभा उपचुनाव की तैयारियों के सिलसिले में आये थे। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि विपक्ष दुष्प्रचार कर रहा है कि सरकार पांच साल तक संविदा पर नौकरियों की व्यवस्था कर रही है। ऐसा नही है सभी भर्तिया पहले की तरह होंगी। पारदर्शिता पूर्ण एवं निष्पक्ष होगी। उन्होंने कहा कि हमने प्रदेश में काम किया है और काम के आधार पर ही प्रदेश की आठों विधानसभा सीटों पर उपचुनाव जीतेंगे।
उन्होंने एक होटल में पहले भाजपा नेताओं के साथ बैठक की। उन्होंने अयोध्या में परमाहंसचार्य के हिन्दू राष्ट्र घोषित करने के सवाल के जवाब में कहा कि भाजपा ने संविधान के प्रति अपने को आबद्व किया है। संविधान कहता है कि भारत धर्म निरपेक्ष राष्ट्र है। इसलिये सरकार ने धर्मनिरपेक्ष राष्ट्र की परिकल्पना को माना है।
मुजफ्फर नगर में एक व्यापारी की हत्या के बाद परिवार के लोग पलायन करने को मजबूर है के बारे में पूछे जाने पर डॉ शर्मा ने कहा कि किसी को भी पलायन नही करने दिया जायेगा। जो भी दोषी होगा उसे कठोर दंण्ड़ मिलेगा। कोरोना काल में कई पत्रकारों की मौत के सवाल पर उन्होंने कहा कि सभी के लिये सरकार की चिंता है। सभी की सुरक्षा हो सभी को उपचार मिल सके। इसलिये सरकार ने सरकारी हास्पिटल में सभी व्यवस्थायें की है।
विपक्ष फिल्म सिटी का आरोप लगा रहा है कि यह सपा की योजना है। इस पर उपमुख्यमंत्री ने कहा कि सपा ने बहुत सारे सपने देखे होंगे, जो वह कर नही पाये अब दूसरी सरकार कर रही है तो उन्हें राजनीति नही करनी चाहिए।
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक का अवसर मिला है। पूरे प्रदेश में मुख्यमंत्री के नेतृत्व में जो सरकार ने गरीबों, किसानों, विधार्थियो, व्यापारियों के लिये जो काम किये है। उसकी चारो तरफ चर्चा है। विपक्ष के द्वारा अर्नगल प्रचार कभी कभी किया जाता है। सरकार किसी भी प्रकार की नौकरियों में संविदा की भर्ती, परमानेंट नौकरी करने के बाद संविदा का पांच साल रहे या छः साल रहे इस तरह का कोई कार्यक्रम सरकार के द्वारा तय नही किया गया है। भर्ती जैसे पहले होती थी उसी प्रकार होगी। पारदर्शिता पूर्ण होगी, निष्पक्ष होगी। जितने खाली पद है सभी विभागों में सरकार ने उनको विज्ञापित करने के आदेश दिये है।
उन्होंने कहा कि राज्य में पिछले तीन सालों में तीन लाख के आस पास पहले भर्तियां हो चुकी है। सरकार ने चहुमुखी तरीके से जो विकास किया है उसका सीधा प्रभाव उत्तर प्रदेश में आने वाले उपचुनाव पर पड़ने वाला है। आने वाले समय में शिक्षक क्षेत्र के भी और स्नातक क्षेत्र के चुनाव के साथ उपचुनाव होने है उनके लिये हमारे कार्यकर्ता पूरी तरह से तैयार है। हम काम के आधार पर ही इन चुनावों में जीत हांसिल करेेंगे। उन्होंने कहा कि जो भी संगठन तय करेगा वही हमारा प्रत्याशी होगा। फिरोजाबाद में 24 घंण्टे बिजली रहेगी।
इससे पूर्व उपमुख्यमंत्री ने करोड़ों की कई योनजाओं का शिलान्याय एवं लोकार्पण करने के साथ ही सर्व शिक्षा अभियान के तहत स्वयं सहायता समूह को एक करोड़, पांच लाख साठ हजार का पारिश्रमिक चेंक भेंट किया।
सं भंडारी
वार्ता
image