Friday, Apr 26 2024 | Time 15:44 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बहराइच में एलोपैथिक मेडिकल कालेज निर्माण घोटाले में मुकदमा दर्ज

बहराइच, 24 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के बहराइच ज़िले में एलोपैथिक मेडिकल कालेज निर्माण में हुए 17.50 करोड़ रुपये के घोटाले में निर्माण के अपर परियोजना प्रबंधक ने पांच आरएनएन कर्मचारियों व निर्माण में लगी 35 फर्मों पर मुकदमा दर्ज कराया है।
मुकदमा दर्ज होने से लखनऊ, सीतापुर, खीरी व बहराइच के ठेकेदार शामिल हैं, लेकिन घोटाले में शामिल बड़ी मछलियां अभी भी पकड़ से दूर हैं।
सूत्रों के अनुसार राजकीय एलोपैथिक मेडिकल कालेज का निर्माण बहराइच में निर्माण वर्ष 2016-17 में शुरू हुुआ जिसके कार्य का जिम्मा मेसर्स यूनिवर्सल कांट्रैक्टर्स एंड इंजीनियर्स प्राईवेट लिमिटेड को दिया गया था, लेकिन निर्माण के बाद से मेडिकल कालेज में घेटाला प्रकाश में आया था। मेडिकल कालेज निर्माण से जुड़ी संस्था के नाम फर्जी बिल पर करोड़ों रुपये निकाल लिए गए। संस्था के नाम 96 फर्जी बिल के द्वारा 17.50 करोड़ का घोटाला किया गया है। आरोप है कि यह धन आरएनएन (राजकीय निर्माण निगम) के पांच अधिकारियों ने हड़प लिया।
उन्होंने बताया कि घोटाले की जानकारी होने पर अपर परियोजना प्रबंधक आरएनएन पंकज चोपड़ा ने कोतवाली देहात में पांच कर्मचारियों व 35 फर्म पर मुकदमा दर्ज कराया है। अपर परियोजना प्रबंधक के मुताबिक फर्म के फर्जी हस्ताक्षर पर फोरेंसिक जांच भी की गई। इन फर्मो पर हस्ताक्षर फर्जी पाए गए हैं। अपर परियोजना प्रबंधक की तहरीर पर आरएनएन कर्मी तत्कालीन परियोजना प्रबंधक जीसी चतुर्वेदी, तत्कालीन लेखाकार प्रदीप अग्रवाल, तत्कालीन सहायक अभियंता सिविल एचपी भट्ट,उप अभियंता राम आधार सिंह और इकाई प्रभारी विनोद कुमार शामिल हैं। इस मामले में कोतवाल बृजेश पांडेय का कहना है कि धोखाधड़ी समेत पांच धाराओं में केस दर्ज जांच की जा रही है।
इस बीच कोतवाली देहात प्रभारी निरीक्षक ने गुरुवार को बताया कि लखनऊ के चिनहट की मेसर्स बाला जी ट्रेडर्स, खीरी पलिया की मेसर्स भारत सीमेंट, मेसर्स अग्रवाल ट्रेडिंग कंपनी, आलमनगर सीतापुर की मेसर्स अदिया ट्रेडिंग कंपनी, मेसर्स इंटरप्राइजेज समेत 35 फर्मों पर मुकदमा दर्ज किया गया है।
सं त्यागी
वार्ता
More News
योगी ने किया हिंदुओ की आस्था से खिलवाड़: शिवपाल

योगी ने किया हिंदुओ की आस्था से खिलवाड़: शिवपाल

25 Apr 2024 | 10:58 PM

इटावा, 25 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी(सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने गुरुवार को कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सत्यनारायण भगवान के प्रसाद को चूरन कह कर हिंदुओं की आस्था से खिलवाड़ किया है।

see more..
परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

25 Apr 2024 | 10:55 PM

बहराइच, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले की कैसरगंज लोकसभा सीट पर लगातार तीन बार से सांसद बृजभूषण सिंह ने गुरुवार को समर्थकों को आश्वस्त करते हुये कहा कि वे परेशान न हों, टिकट तो आ ही जायेगा।

see more..
सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

25 Apr 2024 | 8:57 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने गुरुवार को कहा कि सोशल मीडिया की बदौलत कांग्रेस आज उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश के घर घर में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी है।

see more..
image