Friday, Apr 26 2024 | Time 13:59 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


वाराणसी में कोरोना जांच रिपोर्ट शीघ्र देने का निर्देश

वाराणसी, 26 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव (कृषि) एवं यहां के नोडल अधिकारी डॉ0 देवेश चतुर्वेदी ने शनिवार को वाराणसी के अधिकारियों से कहा कि वे संदिग्ध कोरोना मरीजों की जांच रिपोर्ट और जल्दी देने का प्रयास करें।
डॉ0 चतुर्वेदी ने आज यहां स्वास्थ्य विभाग एवं प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक कर जिले में कोरोना संक्रमण एवं उससे बचाव तथा चिकित्सा व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा की। उन्होंने कोरोन के मद्देनज़र लिये जा रहे नमूनों की जांच रिपोर्ट जल्दी देने का प्रयास करने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया ।
उन्होंने समीक्षा बैठक में मरीजों के उपचार, अस्पतालों मे बिस्तरों की उपलब्धता, कांटैक्ट ट्रेसिंग तथा मृत्यु दर को कम करने के प्रयासों इत्यादि के बारे में विस्तार से चर्चा की। उन्होंने कहा कि जिन मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा गया हैं उन्हें नियंत्रण कक्ष के माध्यम से फोन कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी समय-समय पर अवश्य ली जाये तथा कोई परेशानी होने पर उन्हें तत्काल अस्पताल में भर्ती कराय जाये।
डॉ0 चतुर्वेदी को अधिकारियों ने बताया कि अस्पतालों में ऑक्सीजन की उपलब्धता है। काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में ऑक्सीजन सिलेंडर स्टोर करने के लिए निर्माण कार्य चल रहा है, जो अगले दो-तीन सप्ताह में पूरा कर लिया जाएगा।
उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि प्रतिदिन मृतकों की आडिट करायें ताकि यह मालूम किया जा सके कि मरीज की मृत्यु के पीछे क्या कारण थे। उन्होंने मास्क पहनने तथा सोशल डिस्टेंसिग के महत्व पर जोर देते हुए इसे कड़ाई से लागू कराने पर बल दिया।
बीरेंद्र त्यागी
वार्ता
More News
परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

25 Apr 2024 | 10:55 PM

बहराइच, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले की कैसरगंज लोकसभा सीट पर लगातार तीन बार से सांसद बृजभूषण सिंह ने गुरुवार को समर्थकों को आश्वस्त करते हुये कहा कि वे परेशान न हों, टिकट तो आ ही जायेगा।

see more..
सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

25 Apr 2024 | 8:57 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने गुरुवार को कहा कि सोशल मीडिया की बदौलत कांग्रेस आज उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश के घर घर में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी है।

see more..
कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

25 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन पवन खेड़ा ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कांग्रेस के न्याय पत्र से इतना घबरा गए हैं कि वह अपनी गारंटियों को भूलकर दिन रात झूठा प्रोपेगेंडा फैला रहे हैं।

see more..
कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

25 Apr 2024 | 8:48 PM

उन्नाव 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस सरकार में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सेवा, सुशासन एवं गरीब कल्याण के संकल्प के साथ सरकार की योजनाओं को गरीब, किसान, युवा तथा महिलाओं को समर्पित किया।

see more..
image