Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:10 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राजनीति योगी किसान दो अंतिम देवरिया

देश में कोरोना काल में लगाए गए लाकडाउन की चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना माहमारी से जहां दुनिया के सारे समर्थवान देश परेशान हैं,वहीं दुनिया का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सभी ने गाइडलाइन का पालन करते हुए मजबूती के साथ कोरोना से लड़ाई लड़ी और लड़ रहे हैं। लाकडाउन के छह महीनों के दौरान भाजपा की केन्द्र और राज्य सरकारों ने 12 बार हर गरीब परिवार को मुफ्त खाद्यान्न वितरित किया गया है।
उन्होंने कहा कि कोरोना से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क लगाना जरूरी है क्योंकि हमारे लिए जान महत्वपूर्ण है। ‘ दो गज की दूरी मास्क लगाना जरूरी’ का नारा देते हुए कहा कि इसका पालन करने से ही हम कोरोना से लड़ाई लड़ सकते हैं। स्वच्छता अभियान का हर व्यक्ति को पालन करना जरूरी है।इसी से हम अपने परिवार और समाज को स्वस्थ बना सकते हैं। पूर्वी उत्तर प्रदेश विशेषकर गोरखपुर मंडल में इंसेफेलाइटिस बीमारी से यहां के मासूम असमय ही काल के गाल में समा जाते थे लेकिन स्वच्छता और शुद्ध पेय जल से इस बीमारी पर काबू पाया जा रहा है। इस साल अभी तक गोरखपुर मंडल में अभी तक सात लोगों की मृत्यु हुई है जो लोगों के स्वच्छता के प्रति जागरूकता और शुद्ध पेयजल से सम्भव हो रहा है।
श्री योगी ने कहा कि भाजपा का एक मात्र लक्ष्य सिर्फ विकास है। इसी का परिणाम है कि देवरिया में बाबा देवरहा बाबा के नाम पर मेडिकल कालेज यहां बन रहा है। अगले सत्र में यह मेडिकल चालू भी हो जायेगा और यहां मेडिकल के सौ छात्रों अपनी पढ़ाई भी शुरू कर देंगे और इलाज भी शुरू हो जायेगा।
सं प्रदीप
वार्ता
image