Friday, Apr 26 2024 | Time 23:18 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


हमीरपुर में बैंको के असहयोग के कारण जूती उद्योग दम तोड रहा है: वर्मा

हमीरपुर,01 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के हमीरपुर के जूती उद्योग को बैंको केे असहयोग के चलते उद्योग दम तोड़ता नजर आ रहा है।
उद्योग महाप्रबंधक के वी वर्मा ने गुरूवार को बताया कि हमीरपुर के चमड़े की जूती उद्योग को मुख्यमंत्री ने ओडीओपी में विशेष स्थान दिया था। प्रदेश स्तर पर इसकी जमकर सराहना की गयी है। मगर जिले में बैंको के असहयोग के चलते 18 कारोबारियो ने ऋण के लिये आवेदन किया था जिसमे दो साल में सिर्फ एक को ऋण दिया गया है जिससे उद्यमी निराश हो चुुुुके है और उद्योग दम तोड़ता नजर आ रहा।
महाप्रबंधक ने बताया कि जूती उद्योग को जिंदा रखने के लिये उद्योग की साइट बनाकर उसे ‘आनलाइन’ कर फ्लिप कार्ड से जोड़ा जायेगा ताकि लोग हमीरपुर की जूती को आन लाइन डिमांड कर सके। इसके लिये सभी उद्यमियो के आवेदन मंगाकर उसे आन लाइन कराया जा रहा है। अभी तक सात आवेदन आन लाइन कराये जा चुके है कम से कम बारह अावेदन और आन लाइन कराये जायेगे।
उन्होने बताया कि उद्योग को पहली मर्तवा आन लाइन कराये जाने से कारोबारियों में उत्साह देखा जा रहा है। उद्यमियो को आभास होने लगा है कि उनका जूती उद्योग ऋण न मिलने के बाद भी आगे बढ़ेगा। बुन्देलखंड विकास बोर्ड उप्र के उपाध्यक्ष राजा बुन्देला ने बताया कि बैंको द्वारा असहयोग करने के मामले को वह सीडीओ हमीरपुर के के वैश्य को पत्र लिख चुके है।
सं दिनेश प्रदीप
वार्ता
image