Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:44 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


नए यूपी में माफियाओं का सिर्फ मानमर्दन: योगी

नए यूपी में माफियाओं का सिर्फ मानमर्दन: योगी

लखनऊ, नौ अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विकास की राह पर तेजी से आगे बढ़ रहा नया यूपी अपराधियों को संरक्षण नहीं देता बल्कि उनका मानमर्दन करता है।

जौनपुर में मल्हनी विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बूथ, मंडल और सेक्टर पदाधिकारियों की वर्चुअल बैठक को संबोधित करते हुये श्री योगी ने शुक्रवार को कहा कि भाजपा और अन्य दलों की सरकार में जमीन-आसमान का फर्क है। उत्तर प्रदेश ने वह दौर भी देखा है जब अपराधी-माफिया राजनीतिक दलों की नीतियां तय करते थे। सत्ता इन्हें सिर-आंखों पर रखती थी, जिसकी बदौलत यह लोग खूब फले-फूले। गरीबों की जमीनों पर काबिज कर महल खड़ा कर लिए। पर अब यह सब नहीं चलेगा।

उन्होने कहा कि नया यूपी तरक्की की राह में आगे बढ़ रहा है जहां अपराधियों को संरक्षण नहीं मिलता बल्कि उनका मानमर्दन किया जाता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास का कोई विकल्प नहीं है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सबका साथ, सबका विकास का जाे नारा दिया था उसके अनुसार केंद्र में और प्रदेश में काम हो रहे हैं। कोरोना के अभूतपूर्व संकट के दौरान भी 87 लाख पात्रों बुजुर्गों, विधवाओं और विकलांगों को एडवांस पेंशन दी गयी जबकि चार करोड़ घरों को बिजली, 41 लाख लोगों को रसोई गैस के कनेक्शन, गरीबों के बच्चों की बेहतर शिक्षा के लिए अटल आवासीय विद्यालय, प्रदेश की 24 करोड़ से अधिक जनता के बेहतर स्वास्थ्य के लिए पहले चरण में हर मंडल में मेडिकल कॉलेज काम कर रहे हैं।

उन्होने कहा कि विश्वस्तरीय बुनियादी संरचना के लिए पूर्वांचल एक्सप्रेसवे, गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसव, बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे और गंगा एक्स्प्रेस-वे का निर्माण, देश और दुनिया को बेहतर कनेक्टिविटी देने के लिए जेवर, कुशीनगर और अयोध्या में अंतरराष्ट्रीय स्तर के हवाई अड्डे के साथ अन्य जगहों पर एयरपोर्ट का निर्माण इसका सबूत है।

श्री योगी ने कहा कि कुछ लोग जिनकी सोच में ही विकास नहीं है। जिनकी सोच जाति, मजहब, धर्म और क्षेत्र तक सीमित है। जो पार्टी को परिवार की तरह चलाते हैं। अराजकता और भ्रष्टाचार जिनकी पहचान है। जिनके जमाने में विकास के 90 फीसद पैसे का बंदरबाट हो जाता था, उनको बिना भेदभाव के पूरी पारदर्शी के साथ हो रहे विकास के कार्य और गरीबों की खुशहाली रास नहीं आ रही है। लिहाजा वह समाज को बांटने का जाति और संप्रदाय का वही पुराना हथकंडा अपना रहे हैं। पर अब ऐसे लोगों की दाल अब गलने वाली नहीं। जनता सब जान चुकी है। लगातार उनको बता भी रही है। उपचुनाव में भी बताएगी।

इस मौके पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने कहा कि संवाद और संपर्क कोरोना के कारण बदले हालात में हो रहे इस चुनाव का मुख्य हथियार होगा। इसके आधार पर अगर कार्यकर्ता अधिक से अधिक मतदान करा ले गये तो जीत सुनिश्चित है। वह जानते हैं कि भाजपा के कार्यकर्ता साल भर 24 घंटे तैयार रहते हैं। जरूत सिर्फ समय के अनुसार रणनीति के अनुसार फोकस बढ़ाने की है।

प्रदीप

वार्ता

image