Tuesday, Nov 24 2020 | Time 00:38 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • जम्मू और कश्मीर में कोरोना के 351 नए मामले, कुल संक्रमित 106899
राज्य » उत्तर प्रदेश


मोदी के नेतृत्व में अल्पसंख्यकों का हो रहा विकास: हुसैन

देवरिया,11अक्टूबर(वार्ता) भारतीय जनता पार्टी :भाजपा: अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश महामंत्री इफ्तेखार हुसैन ने आज कहा है कि केन्द्र की मोदी सरकार ने देश के अल्पसंख्यकों के विकास के लिये कई योजनाएं बनाई हैं ।
श्री हुसैन रविवार को देवरिया विधानसभा उपचुनाव को देखते हुए पार्टी कार्यालय में बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि जब एक तरफ पूरा विपक्ष नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के मुद्दे पर मुस्लिम समुदाय के बीच झूठ और दुष्प्रचार फैलाने की साजिश रचने में व्यस्त था, वहीं दूसरी तरफ ठीक इसी समय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार अल्पसंख्यक समुदाय के विकास के लिए योजनाएं बनाने में लगी हुई थी।
उन्होंने कहा कि वर्ष 2020-21 के बजट में अल्पसंख्यकों का खासा ख्याल रखते हुए अल्पसंख्यक कल्याण मंत्रालय के बजट में पिछली बार की तुलना में 329 करोड़ रुपये की बढ़ोतरी की गई । इस वर्ष अल्पसंख्यको के कार्य के लिये 5029 करोड़ का बजट दिया गया है जबकि पिछले साल 4700 करोड़ रुपये का बजट था।
सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास' के मूलमंत्र के साथ काम करने वाली मोदी सरकार ने छह साल के कार्यकाल में अल्पसंख्यक मंत्रालय का बजट 1500 करोड़ रुपये कर दिया ।
भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के क्षेत्रीय अध्यक्ष नसरुद्दीन अंसारी ने कहा कि मोदी सरकार के पहले की सरकार के समय को याद करें तो उस समय अल्पसंख्यकों को विकास के नाम पर केवल झुनझुना थमा कर कांग्रेस और उसके सहयोगी दल शांत बैठ जाते थे लेकिन मोदी सरकार में अल्पसंख्यकों के लिए किये जाने वाले कार्यों में ऐतिहासिक बदलाव आया है। पहले देश के केवल 90 जिलों को अल्पसंख्यक समुदायों के विकास के लिए चिन्हित किया गया था। वर्तमान सरकार ने अल्पसंख्यकों के लिए विकास कार्यक्रमों का दायरे को बढ़ाते हुए इसका विस्तार देश के 308 जिलों में कर दिया है। भाजपा ही सही मायनों में अल्पसंख्यक समुदाय की एक मात्र हितैषी है।
सं विनोद
वार्ता
More News
बेरोज़गारो के हक़ की लड़ाई सड़क से संसद तक लड़ेंगे: संजय सिंह

बेरोज़गारो के हक़ की लड़ाई सड़क से संसद तक लड़ेंगे: संजय सिंह

23 Nov 2020 | 11:02 PM

लखनऊ 23 नवम्बर (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी बेरोजगारों के हक की लड़ाई सड़क से लेकर संसद तक लड़ी जायेगी।

see more..
तरूण गोगोई के निधन पर योगी दुखी

तरूण गोगोई के निधन पर योगी दुखी

23 Nov 2020 | 10:48 PM

लखनऊ 23 नवम्बर,(वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

see more..
image