Friday, Apr 26 2024 | Time 22:08 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मथुरा में पीएफआई के सदस्यों से ईडी ने की पांच घंटे से अधिक पूछताछ

मथुरा 14 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मथुरा में पिछले दिनों हथारस जाते समय गिरफ्तार किए गये पॉपुलर फ्रंड ऑफ इंडिया (पीएफआई) के चार सदस्यों से आज प्रवर्तन निदेशाल (ईडी) की टीम ने पांच घंटे से अधिक पूछताछ की।
मथुरा के हाई वे क्षेत्र में रतनलाल फूल कटोरी स्कूल में बनाई गई अस्थाई जेल में ईडी की टीम ने राष्ट्रद्रोही गतिविधियों को संचालित करने के लिए विदेशों से धन लेने जैसे गंभीर आरोप हैं।
एपीओ ब्रजमोहन सिंह ने देर शाम यहां बताया कि ईडी की टीम ने चारो आरोपियों मुजफ्फरनगर निवासी अतीकुर्ररहमान , रामपुर निवासी आलम , मालापुरम केरल निवासी सिद्दीक और बहराइच निवासी मसूद से पूछताछ के लिए मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट मथुरा अंजू राजपूत की अदालत से इजाजत मांगी थी और मंगलवार को इजाजत मिली थी।
उन्होंने बताया कि पीएफआई के सदस्य 153 ए/ 295ए/124ए/गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम)अधिनियम 1967 की धारा 17/ गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम)अधिनियम 1967 की धारा 14 /सूचना प्रोद्योगिकी(संशोधन) अधिनियम की धारा 65/ सूचना प्रोद्योगिकी(संशोधन) अधिनियम की धारा 72/ सूचना प्रोद्योगिकी(संशोधन) अधिनियम की धारा 76 एवं राजद्रोह जैसी गंभीर धाराओं में आरेापी हैं ।
गौरतलब है हाथरस जाने के समय इन चारों आरोपियों को को पांच अक्टूबर की रात मांट टोल प्लाजा के पास उस समय गिरफ्तार किया गया था । गिरफ्तार पीएफआई के इन सदस्यों के पास से छह स्मार्ट फोन, एक लैपटाॅप वेलबेस्टो के अलावा भड़काऊ पम्पलेट (जस्टिस फार हाथरस विक्टिम) बरामद किये गये थे। सात अक्टूबर को मथुरा पुलिस ने न्यायिक हिरासत ले लिया था।
सं त्यागी
वार्ता
image