Friday, Apr 26 2024 | Time 10:21 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


प्रदेश सरकार पर सपाइयों ने झांसी में किया जोरदार हमला

प्रदेश सरकार पर सपाइयों ने झांसी में किया जोरदार हमला

झांसी 19 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में दिनों दिन बढ़ते अपराध और कानून व्यवस्था पूरी तरह से चरमराने का आरोप लगाते हुए समाजवादी पार्टी के नेताओं, पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने झांसी में सोमवार को सरकार के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन किया।

पार्टी नेताओं और पदाधिकारियों के साथ महिला कार्यकर्ता भी सुबह से ही जिलाधिकारी कार्यालय में जम गये और प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इसके साथ ही जिलाधिकारी के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा गया कि उत्तर प्रदेश मे लगातार हो रही हत्यायें एवं बच्चियों के साथ हो रहे दुष्कर्म, लूट की घटनाओं से कानून व्यवस्था ध्वस्त है, जनपद बलिया मे जय प्रकाश पाल पुलिस प्रशासन के सामने गोली मार कर हत्या की गई। प्रदेश मे अनियंत्रित अपराध चर्म सीमा पर है ।

इस दौरान राज्य सभा सांसद डॉ़ चन्द्र पाल सिंह यादव ने कहा कि भाजपा राज में सर्वाधिक असुरक्षित महिलाएं एवं बच्चियां हैं, उत्तर प्रदेश में होने वाले अपराधों के मामले में प्रथम स्थान पर है, कानून व्यवस्था व्यवस्था तो पूरी तरह चरमराई हुई है, बलिया में दिनदहाड़े राशन दुकान के आवंटन की पंचायत में हुए विवाद में भाजपा नेता ने एक युवक को गोली मार दी उस समय एसडीएम और सीओ भी मौजूद थे। पुलिस की पकड़ में आने के बाद भी आरोपियों को भाग जाने दिया। बच्चियों के साथ दुष्कर्म की घटनाएं से लोग विचलित हो रहे हैं। अगर प्रदेश में अखिलेश यादव मुख्यमंत्री होते तो प्रदेश की बेटियां सुरक्षित रहती।

पूर्व विधायक गरौठा दीपनारायण सिंह यादव ने कहा कि भाजपा सरकार दलितों वंचितों और समाज के कमजोर वर्गों के हितों की पूर्णता अनदेखी कर रही है, हाथरस में दलित बेटी के साथ दुष्कर्म और उसकी हत्या के बाद आधी रात को पुलिस ने उसका शव जला दिया । पुलिस प्रशासन का यह रवैया भी अत्यंत शर्मनाक रहा। कई किशोरियों ने रेप की घटनाओं के बाद शर्म से आत्महत्या कर ली।

जिलाध्यक्ष महेश कश्यप ने कहा भाजपा सरकार के व्यवहार से प्रदेश में हर तरफ आक्रोश है, महिलाओं की जिंदगी असुरक्षित है, विपक्ष पर सरकार हमलावर है, हर दिन मानवता को शर्मसार करने वाली घटनाएं हो रही हैं। प्रदेश में लोकतंत्र की हत्या हो रही है। पूर्व एमएलसी श्याम सुंदर सिंह यादव ने कहा कि जनपद में हो रही घटनाओं को भुलाया नहीं जा सकता। राजकीय पॉलिटेक्निक में नाबालिग छात्रा के साथ हुए गैंगरेप की निष्पक्ष सीबीआई जांच कराकर दोषियों को कठोरतम दंड दिलाया जाए। मऊरानीपुर कोतवाली के ग्राम पठा में किशोरी के साथ विद्यालय के प्रबंध एवं स्टाफ द्वारा किए गए गैंगरेप सीबीआई जांच कराई जानी चाहिए ।

लोहिया वाहिनी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राकेश पाल ने कहा कि कानून व्यवस्था की स्थिति अत्यंत गंभीर है हत्या लूट अपहरण बलात्कार की घटनाएं घट रही है प्रदेश की भाजपा सरकार इस पर नियंत्रण में पूर्णत: विफल है।पूर्व जिला अध्यक्ष छत्रपाल सिंह यादव ने कहा कि प्रदेश में बेलगाम अपराध और बेखौफ अपराधी सत्ता संरक्षण में पल रहे हैं, जनता अपने को असुरक्षित मान रही है , चारों तरफ आतंक का माहौल है, प्रदेश सरकार को इस पर विचार करने की आवश्यकता है।

महानगर अध्यक्ष तनवीर आलम ने कहा कि युवाओं के साथ छलावा हो रहा है प्रदेश में बेरोजगारी चरम पर सीमा पर है। पढ़े-लिखे छात्र छात्रा अपनी डिग्रियां लिए दर-दर भटकने को मजबूर हैं, किंतु उन्हें रोजगार नहीं है जिनके पास रोजगार था उसे भी उसे छीनने का काम भारतीय जनता पार्टी ने किया।

सोनिया

वार्ता

More News
योगी ने किया हिंदुओ की आस्था से खिलवाड़: शिवपाल

योगी ने किया हिंदुओ की आस्था से खिलवाड़: शिवपाल

25 Apr 2024 | 10:58 PM

इटावा, 25 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी(सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने गुरुवार को कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सत्यनारायण भगवान के प्रसाद को चूरन कह कर हिंदुओं की आस्था से खिलवाड़ किया है।

see more..
परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

25 Apr 2024 | 10:55 PM

बहराइच, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले की कैसरगंज लोकसभा सीट पर लगातार तीन बार से सांसद बृजभूषण सिंह ने गुरुवार को समर्थकों को आश्वस्त करते हुये कहा कि वे परेशान न हों, टिकट तो आ ही जायेगा।

see more..
सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

25 Apr 2024 | 8:57 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने गुरुवार को कहा कि सोशल मीडिया की बदौलत कांग्रेस आज उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश के घर घर में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी है।

see more..
कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

25 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन पवन खेड़ा ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कांग्रेस के न्याय पत्र से इतना घबरा गए हैं कि वह अपनी गारंटियों को भूलकर दिन रात झूठा प्रोपेगेंडा फैला रहे हैं।

see more..
image