Friday, Apr 26 2024 | Time 20:28 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उप्र में वक्फ बोर्ड की सम्पत्तियों को किया जाय ऑनलाईन

लखनऊ, 26 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता ‘नंदी’ ने वक्फ बोर्ड की सभी सम्पत्तियों को ऑन लाईन करने के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।
श्री नंदी ने आज यहां विभागीय कार्यों की समीक्षा के दौरान अधिकारियों को ये निर्देश दिए। उन्होंने प्रधानमंत्री जन विकास कार्यक्रम, शादी अनुदान, छात्रवृत्ति (राज्य स्तरीय) केन्द्रीय छात्रवृत्ति, मदरसा वेतन/मानदेय का नियमित भुगतान, आई0जी0आर0एस0/ मुख्यमंत्री जनसुनवाई पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों के निस्तारण की स्थिति, अदालती मामलों की की स्थिति, जीपीएफ/पेंशन/सेवानिवृत्ति/चिकित्सा प्रतिपूर्ति, निर्देशालय स्तर पर उपलब्ध अल्पसंख्यक कल्याण एवं वक्फ अनु-2 में प्रचलित/ विचाराधीन/लम्बित अनुशासनिक कार्यवाही की स्थिति, वक्फ बोर्ड, आय-व्ययक प्राविधान/ व्यय विवरण, सर्वे कमिश्नर वक्फ कार्यालय से सम्बन्धित विवरण के बारे में विस्तार से समीक्षा करते हुए प्रगति की जानकारी ली।
उन्होंने समीक्षा बैठक में निर्देश दिये कि प्रधानमंत्री जन विकास कार्यक्रम के तहत राज्य स्तरीय बैठक शीघ्र कराई जाय, जिससे प्रदेश की अल्पसंख्यक बाहुल्य क्षेत्रों की परियोजनाओं के प्रस्ताव भारत सरकार को स्वीकृत के लिए भेजे जाने में विलम्ब न/न हो। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि अल्पसंख्यकों के विकास के लिए प्रदेश सरकार द्वारा संचालित सभी योजनाओं, कार्यक्रमों को समय से पूर्ण किया जाये।
बैठक में प्रमुख सचिव बी एल मीना, अल्प संख्यक निदेशक सी इंदुमती, विशेष सचिव जे पी सिंह और उपाध्याय जी के अलावा राहुल गुप्ता (सीईओ हज) भी मौजूद थे।
त्यागी
वार्ता
image