Friday, Apr 26 2024 | Time 20:21 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


धर्म परिवर्तन मामले में हाईकोर्ट के आदेश का होगा कड़ाई से पालन : योगी

धर्म परिवर्तन मामले में हाईकोर्ट के आदेश का होगा कड़ाई से पालन : योगी

जौनपुर 31 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज साफ शब्दों ने कहा कि इलाहाबाद उच्च न्यायालय का आदेश कि शादी के लिए धर्म परिवर्तन अवैध है का कड़ाई से पालन किया जाएगा और शीघ्र ही इसके लिए प्रभावी कानून बनाया जाएगा ।

योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को जौनपुर जिले में मल्हनी विधानसभा उपचुनाव में पार्टी के प्रत्याशी मनोज सिंह के समर्थन में सिकरारा चौराहे के पास बगीचे में एक चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने केवल शादी के लिए धर्म परिवर्तन को अवैध करार कर दिया है। अब इसका पालन कड़ाई से कराया जाएगा और इसके लिए शीघ्र ही प्रभावी कानून बनाया जाएगा ।

उन्होंने कहा कि बहन - बेटियों की रक्षा के लिए भारतीय जनता पार्टी कृत संकल्प है। इसके लिए कई योजनाएं जैसे मिशन शक्ति आदि चलाई जा रही है और अब कानून बनने के बाद जो लोग बहन बेटियों के साथ खिलवाड़ करेंगे उनके विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी । उन्होंने कहा कि या तो वे सुधर जाएंगे नहीं तो उन्हें राम नाम सत्य होना पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी में तो अब राजनीतिक क्षमता का अकाल पड़ता दिख रहा है। अब उनमें क्षमता तो नहीं है, लेकिन वह प्रदेश में षडयंत्र कर दंगा कराना चाहती है। उन्होंने कहा कि सरकार ने भी तय किया है कि प्रदेश में दंगाईयों की जगह जेल या कहीं और होगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सरकार गुंडे और माफियाओं के विरुद्ध कार्रवाई कर रही है तो सबसे ज्यादा तकलीफ सपा को हो रही है ।

उन्होंने कहा कि सपा, बसपा के 15 वर्ष के शासनकाल में प्रदेश में गुण्डा राज कायम था।आदमी का जीवन और उसकी सम्पत्ति सुरक्षित नहीं रहती थी , लेकिन प्रदेश की भाजपा सरकार के शासन काल में आपरेशन माफिया के तहत आज माफियाओं की सम्पत्ति पर बुलडोजर चल रहा है। उन्होंने कहा कि आपरेशन माफिया से समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव को बुरा लग रहा है । उन्होंने जोर देकर कहा कि प्रदेश में किसी माफिया को पनपने नहीं दिया जायेगा।

श्री योगी ने कहा कि केन्द्र और प्रदेश की सरकार जनता की सेवा करती है , जबकि कांग्रेस,सपा और बसपा समाज को बांटने तथा परिवार वाद को लेकर चलती है।भाजपा शासन काल में महिलाओं,किसानों और नौजवानों के लिए विशेष कार्य किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा का एक सामान्य कार्यकर्ता विधायक सांसद व अन्य पदाधिकारी बन सकता है क्या यह कांग्रेस और सपा में संभव है । उन्होंने कहा कि प्रदेश में एक बेटी को राज्यसभा में भेजना था। मैंने जौनपुर की बेटी एवं पूर्व विधायक सीमा द्विवेदी को राज्यसभा में भेजा।

केंद्र और प्रदेश सरकार की उपलब्धियों की चर्चा करते हुए श्री योगी ने कहा कि महिलाओं को रसोई गैस सिलेंडर और चूल्हा,उज्ज्वला योजना के तहत बिजली कनेक्शन,राशन कार्ड में महिलाओं का नाम और घर घर शौचालय का निर्माण कराकर हमारी सरकार ने "सबका साथ,सबका विकास और सबका विश्वास " के नारे को चरितार्थ किया है । उन्होंने कहा कि कोरोना के कारण देश के कोने-कोने से प्रदेश में सबसे अधिक प्रवासी जौनपुर जिले में आए और यहां के जिला प्रशासन ने सबको खाद्यान्न देकर उनके गृह जनपदों तक पहुंचाने का कार्य किया है ।

उन्होंने कहा हमसे पूछा जाता था कि राम मंदिर कब बनेगा । आज अयोध्या में भव्य राम मंदिर का शिलान्यास भी होकर मंदिर निर्माण की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है।श्री योगी ने कहा कि प्रदेश में युवाओं को पूरी पारदर्शिता के साथ साढ़े तीन लाख सरकारी नौकरियां दी गई है।अपने शासन काल में तीस लाख नौजवानों को निजी क्षेत्र में रोजगार के साथ जोड़ा है। उन्होंने कहा की 30 लाख आवास दिए गए और 87 लाख वृद्धि एवं विकलांग वृद्ध एवं दिव्यांग जनों को पेंशन दी गई । श्री योगी ने मल्हनी विधानसभा उपचुनाव में भाजपा के प्रत्याशी मनोज सिंह को भारी मतों से जिताने की अपील की ।

इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर, राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार उपेंद्र तिवारी , राज्य मंत्री गिरीश चंद यादव, गोरखपुर के सांसद रवि किशन , भदोही के सांसद रमेश चंद्र बिंद , राज्यसभा के सांसद प्रवीण निषाद , मछलीशहर के सांसद बीपी सरोज , जौनपुर के विधायक डॉक्टर हरेंद्र प्रसाद सिंह , डॉ लीना तिवारी , रमेश चंद्र मिश्र , दिनेश चौधरी समेत अन्य नेता मौजूद थे ।

सं विनोद

वार्ता

More News
गोकशी की खुली छूट देना चाहती है कांग्रेस : योगी

गोकशी की खुली छूट देना चाहती है कांग्रेस : योगी

26 Apr 2024 | 5:39 PM

मुरादाबाद, 26 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि अल्पसंख्यकों को उनकी पसंद के खाने की छूट देने की घोषणा कर कांग्रेस गोकशी की छूट देने की तरफ इशारा कर रही है।

see more..
image