Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:33 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


हमीरपुर में जमीन हड़पने के आरोप में प्रधान व सचिव सहित 14 पर मुकदमा दर्ज

हमीरपुर, 10 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश की हमीरपुर जिला पुलिस ने सुमेरपुर क्षेत्र में फर्जी दस्तावेज के आधार पर इगोहटा गांव की एक महिला की जमीन हड़पने के आरोप में ग्राम प्रधान व तत्कालीन सचिव सहित 14 लोगों के खिलाफ अदालत के आदेश पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है।
पुलिस सूत्रों ने आज यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बातया कि इंगोहटा गांव निवासी रामा देवी का पति गजोधर
संविदा पर कार्य कर रहा था। वर्ष 2004 में उसके पति का अपहरण कर लिया गया था । जिसकी रिपोर्ट सुमेरपुर थाने में दर्ज करायी थी। वर्ष 2017 में ग्राम प्रधान शीतल कुटार ग्राम पंचायत सचिव नाथूराम सहित 14 लोगों की मिलीभगत से उसके नाम की जगह भगवती पत्नी राकेश को गजोधर की पत्नी दिखाकर कूटरचित दस्तावेज तैयार करके उसकी सात हेक्टेयर से अधिक जमीन जो ग्राम लोहारी व इगोहटा मौजे में है उस पर कब्जा कर लिया था।
उन्होंने बताया कि पुलिस प्रशासन से राहत नहीं मिलने पर महिला ने अदालत का दरवाजा खटखटाया। अदालत के आदेश पर सुमेरपुर के थानाध्यक्ष अजीत कुमार सिंह ने ग्राम प्रधान एवं सचिव के अलावा अंशुमान सिंह, योगेंद्र दीक्षित,, रमेश मिश्रा, राजन दीक्षित,मुन्ना कोरी, अजय तिवारी सभी निवासी इगोहटा,शायर निवासी अजीत ,मौदहा निवासी दुष्यंत, पाटनपुर निवासी अनिल समेत 14 लोगों के खिलाफ 419, 420,467, 468 व 471 धारा के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है । पुलिस मामले की विवेचना कर रही है ।
सं त्यागी
वार्ता
image