Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:13 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बदायूं में पुत्र ही निकले माता पिता के कातिल

बदायूं 21 दिसम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बदायूं के उझानी कोतवाली क्षेत्र के गांव संजरपुर गुलाल में 16 दिसंबर की रात अपने ही घर मे जलकर मरे बुजुर्ग दंपति के मामले में पुलिस ने दंपति के दो बेटों को अपने माता पिता की हत्या के जुर्म में आज गिरफ्तार कर लिया।
दोनों हत्यारे बेटों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है । मामला संपत्ति विवाद का है । बुजुर्ग दंपति ने ना आत्महत्या की थी और न ही वो किसी हादसे के शिकार हुए थे । बुजुर्ग दंपति की कोख से जन्म लेने वाले ही उनके हत्यारे थे। जमीन और संपत्ति की लालच में बेरहमी के साथ जला कर मार देने वाले उनके ही दोनों बेटे थे।
उझानी कोतवाली इलाके के संजरपुर गुलाल गाँव में रघुवीर सिंह अपनी पत्नी राजवती के साथ घर पर रहते हैं जबकि इनके चार बेटे बाहर रहकर नौकरी करते हैं। 16 दिसंबर की रात बुजुर्ग दंपति घर मे सोये थे। सुबह जब दोनों नही उठे तो पड़ोस के लोगो ने अंदर का नजारा देखा तो सन्न रह गए। दोनों की जली हुई लाशें पड़ी हुई थी।
उस वक़्त तक दोनों बेटे यह बयान दे रहे थे कि दुश्मनी किसी से नही थी कोई क्यो मारेगा।लेकिन तीसरा बेटा कह रहा था कि उनके माता पिता की हत्या की गई है।
बदायूं के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने आज कहा कि घटना स्थल को देख कर पुलिस का शक गहरा हो गया था कि जिस कमरे में लाशें पड़ी थी वहां कोई सामान नही जला था। जांच में यह सामने आया कि दोनों ही बेटो का व्यवहार बुजुर्ग दंपति के प्रति अच्छा नही था इसलिए बे दोनों बेटों से संबंध विच्छेद करना चाहते थे । दोनों बेटों को यह डर था कि कही सारी दौलत हाथ से न निकल जाए लिहाजा दोनों ने बुजुर्ग माता पिता की हत्या की घिनौनी साजिश रच डाली और 16 दिसंबर की रात दोनो को जला कर मार डाला ।
दोनों को पुलिस ने हिरासत में ले सलाखों के पीछे भेज दिया गया है।
सं विनोद
वार्ता
image