Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:04 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


प्रयागराज में पूर्व सांसद अतीक अहमद के करीबी का भवन ध्वस्त

प्रयागराज,24 दिसम्बर (वार्ता) गुजरात की अहमदाबाद जेल में बंद पूर्व सांसद अतीक अहमद के करीबी आबिद प्रधान के भवन को प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने ध्वस्त करा दिया।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) माफिया आपरेशन के तहत अवैध रूप से निर्मित भवनों को धराशायी करने का अभियान शुरू किया है। इसी अभियान के तहत पीडीए के अधिकारी कई थानों की फोर्स के साथ टीम चार जेसीबी के साथ धूमनगंज में मरियाडीह के आबिद प्रधान के आलीशान अवैध भवन को ध्वस्त करने पहुंची। पीडीए अफसरों का कहना है कि आबिद ने बिना नक्‍शा पास कराए यह निर्माण कराया था।
गौरतलब है कि बहुजन समाज पार्टी (बसपा) विधायक राजू पाल हत्या में आबिद भी आरोपित है। इसके अलावा धूमनगंज के मरियाडीह में अपनी चचेरी बहन और ड्राइवर की हत्या करने का भी आरोप है। आबिद ने अतीक़ के इशारे पर कई वारदातों को अंजाम दिया है। आबिद पर दो दर्जन से ज़्यादा मुकदमे दर्ज हैं। हाल में ही वह जमानत पर बाहर आया है। कई थाने की फ़ोर्स के साथ टीम ने चार जेसीबी से मकान ध्वस्त करना शुरू किया।
प्रयागराज में माफिया के खिलाफ कार्रवाई का क्रम जारी है। पूर्व सांसद अतीक अहमद, राजेश यादव, दिलीप मिश्रा,बच्चा पासी समेत कई लोगों की अवैध अचल संपत्तियों को पहले ही पीडीए द्वारा ध्वस्त कराया जा चुका है। अतीक अहमद के कई रिश्‍तेदारों और नजदीकी लोगों ने भी अवैध अचल संपत्ति बना रखी थी। अधिकांश मकान आदि पीडीए ने तोड़ दिए हैं और कई तोड़े जा रहे हैं।
दिनेश प्रदीप
वार्ता
image