Friday, Apr 26 2024 | Time 23:15 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उत्तर प्रदेश ग्रामीण अफसर दो अंतिम लखनऊ

कड़ाके की ठंड में पहुंचे सूबे की आला अफसरों को धान खरीद केन्द्रों पर अपने बीच में देखकर सूबे के किसान हतप्रभ हैं, क्योंकि इसके पहले कोई बड़ा अधिकारी धान खरीद केन्द्रों पर नहीं आता था लेकिन आज धान खरीद केन्द्रों पर सूबे की आला अफसरों ने किसान की छोटी बड़ी दिक्कतों के बारे में पूछा। वरासत अभियान के बारे ग्रामीणों द्वारा आवेदन करने को सवाल किये। फसलों की सिंचाई, नहरों में पानी की उपलब्धता, बिजली आपूर्ति आदि के बारे में भी किसानों से जानकारी प्राप्त की। इसी क्रम में पुलिस संबंधी शिकायतों के बारे में भी ग्रामीणों से फीडबैक लिया। कुल मिलकर ग्रामीणों के बीच अफसरों के पहुंचने संबंधी मुख्यमंत्री के इस फैसले की ग्रामीणों के बीच सराहना हो रही है।
बरेली जिले के नोडल अधिकारी अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल में बहेड़ी में धान खरीद सेंटर का निरीक्षण किया। किसानों से भी बात की। जिस पर किसानों ने धान की तौल कम होने के शिकायत की। किसानों ने बताया कि बहेड़ी में धान खरीद के सेंटर कम होने से किसानों को धान तुलवाने काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है। एक हफ्ते में तौल का नंबर आता है। अपर मुख्य सचिव ने डीएम बरेली से धान खरीद के सेन्टर बढ़ाने को कहा।
उन्होंने धान खरीद के लिए किए गए प्रबंधों को देखने के बाद वही गुड़वारा गांव में सरकारी स्कूल में चौपाल लगा कर ग्रामीणों की जनसमस्याओं को भी सुना। ग्रामीणों ने उन्हें बताया कि उनके गांव में जब से हाइवे बना है जब बारिश में गांव में पानी भर जाता है तो परेशानी बढ़ जाती हैं, अगर स्टेट हाइवे वाले फोरलेन रोड के दोनों ओर नाले बनवा दे तो जलभराव की समस्या खत्म हो जाएगी। ग्रामीणों ने बिजली समस्या, सरकारी आवास नही मिलने आदि की समस्या भी नोडल अधिकारी के सामने रखी। जिसके बाद अपर मुख्य सचिव ने सीडीओ बरेली से गांव के समस्याओं का निस्तारण करने के आदेश दिए। उसके बाद नवनीत सहगल ने बहेड़ी में बने गोशाला केंद्र व सरकारी अस्पताल के निरीक्षण किया जिसमें जो भी खामियां मिली उन्हें तुरंत सुधारने के निर्देश दिए।
प्रदीप
वार्ता
image