Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:56 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


ललितुपर: माँ की हत्या के आरोप में पुत्र गिरफ्तार

ललितपुर 29 दिसम्वर(वार्ता) उत्तर प्रदेश में ललितपुर के कोतवाली सदर थानाक्षेत्र में एक महिला की हत्या मामले की जांच में उसी के बेटे का नाम प्रकाश में आया है, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।
पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार ने मंगलवार को जानकारी देते हुए बताया कि कोतवाली सदर अंतर्गत रेलवे स्टेशन से देवगढ़ जाने वाले मार्ग पर 12 सितम्बर की रात एक महिला इमरती बाई की पत्थर से कुचलकर हत्या कर दी गयी थी। मृतका के पुत्र सचिन ने अज्ञात के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया था। इसके बाद पुलिस मामले की जांच में लग गयी । जांच के दौरान पाया गया कि सचिन पूरे मामले में पुलिस को गुमराह करने की कोशिश कर रहा है इसके बाद पुलिस ने गंभीरता से विभिन्न पहलुओं की जांच तो साफ हुआ कि इमरती बाई का हत्यारा कोई बाहरी नहीं बल्कि उसका पुत्र सचिन ही है।
घटना वाले दिन मृतका व उसका पुत्र ग्राम जीरोन से जिला अस्पताल आये हुए थे व वापस लौटते समय देर रात्रि हो जाने के कारण किसी टैक्सी आदि का साधन न मिल पाने के कारण कृष्णा मेडिकल सेन्टर देवगढ़ रोड सडक़ के किनारे लेट गये थे। सचिन ने देर रात तक बहुत शराब पी और शराब के नशे में अपनी मां से अपनी शादी कराने के लिए झगड़ा करने लगा, जिस पर मृतका ने उसे डांटकर अभी शादी नहीं कराने की बात कही।
मृतका के पुत्र को यह बात नागवारा गुजरी, जिस पर उसने आवेश में आकर अपनी मां के सिर पर पत्थर से वार कर दिया। कुछ देर बाद शराब का नशा कम होने पर हत्यारा सचिन अपनी मां को जिला अस्पताल ले आया, जहां डॉक्टरों ने इमरती बाई (जीरोंन वाली) को मृत घोषित कर दिया गया।
मुखबिर की सूचना पर सचिन को 29 दिसम्बर की रात देवगढ क्रॉसिंग के पास से गिरफ्तार किया गया। उसे जेल भेज दिया गया है।
सं सोनिया
वार्ता
image