Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:25 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बरेली में बीडीए ने अतिक्रमण कर बनाया गया धार्मिक स्थल का गेट व मजार हटाई

बरेली, 07 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बरेली विकास प्राधिकरण (बीडीए) ने अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत अतिक्रमण कर बनाये गये दो धार्मिक स्थलों को हटा दिया।
इस दौरान समुदाय विशेष के आक्रोशित लोगो ने सड़क जाम कर बबाल किया और अतिक्रमण हटाने पर बीडीए के कर्मचारियों का घेराव भी किया। पुलिस ने सड़क जाम और बबाल करने वालों को हल्का बल प्रयोग कर खदेड दिया।
इलाके के उपजिलाधिकारी विशु राजा ने बताया कि बरेली सदर क्षेत्र के चंद्रपुर बिचपुरी क्षेत्र में बीडीए द्वारा राम गंगा नगर कालोनी विकसित की जा रही है। उसी के तहत आज अपराह्न बरेली विकास प्राधिकरण के कर्मचारी वहां अतिक्रमण को हटाने गये और क्षेत्र के लोगों ने मजार को हटाने का विरोध किया। इलाके के लोगों का कहना था कि यह मजार 350 साल पुरानी है जबकि उपजिलाधिकारी विशु राजा का कहना है की राजस्व रिकार्ड में मजार का कहीं भी उल्लेख नहीं है। वहां सिर्फ कब्रिस्तान का उल्लेख है। उसके बाद भी वहां के लोग विरोध करने लगे।
उन्होंने बताया कि कानून व्यवस्था के मद्देनजर पुलिस ने सांकेतिक हल्का बल प्रयोग किया और क्षेत्र के लोगों को खदेड़ दिया। इस बीच क्षेत्र के लोगों को आश्वसन दिया कि बरेली विकास प्राधिकरण वहां मौजूद कब्रिस्तान को विकसित कराएगा। उसके बाद लोग शांत हो गए। उन्होंने बताया कि उसी क्षेत्र में एक मंदिर का गेट अतिक्रमण में था उसे भी ढहा दिया गया।
इस बीच पुलिस अधीक्षक(सिटी) रविंद्र कुमार ने बताया कि क्षेत्र में शांति है, क्षेत्र के लोगों ने बबाल करना चाहा था लेकिन पुलिस बल के चलते, विरोध का स्वर ठंडा पड़ गया।
सं त्यागी
वार्ता
image