Friday, Apr 26 2024 | Time 19:47 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मथुरा में मारपीट और तोड़फोड़ करने वाला दरोगा निलंबित

मथुरा 8 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश में मथुरा जिले के कलेक्ट्रेट परिसर स्थित शस्त्र कार्यालय में शुक्रवार को मारपीट एवं तोड़फोड़ करने के आरोप में एक दरोगा को निलम्बित कर दिया गया है।
अपर जिलाधिकारी एसके त्रिपाठी ने बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा गौरव ग्रोवर ने सिविल लाइन में तैनात दरोगा प्रवीण कुमार को अभद्रता, गाली गलौज एवं सरकारी काम में बाधा करने के आरोप में तात्कालिक प्रभाव से निलंबित कर दिया है।
उन्होंने बताया कि विभागीय कार्रवाई के साथ साथ पूरी घटना की जांच के आदेश भी दे दिए गए हैं। दरोगा का शस्त्र लाइसेंस भी रद्द कर दिया गया है। उस पर सरकारी काम में बाधा डालने का भी आरोप है। दरोगा मानसिक रूप से अस्वस्थ बताया गया है।
शस्त्र विभाग के कर्मचारी एमएस त्रिपाठी ने बताया कि दरोगा प्रवीन कुमार ने उनके साथ न केवल मारपीट की बल्कि कार्यालय में कागजात फाड़कर तोड़फोड़ भी की है। पांच साल के लिए अपना शस्त्र लाइसेंस नवीनीकरण कराने आया दरोगा प्रवीण कुमार उस समय आपे से बाहर हो गया जब उससे कहा गया कि अतिरिक्त फीस जमा करा कर वह उसकी कापी कार्यालय में जमा करा दे, इसके बाद ही उसके शस्त्र लाइसेस का नवीनीकरण कर दिया जाएगा। उसने न केवल स्टाफ से मारपीट कर दी बल्कि गालीगलौज कर डाली तथा कार्यालय का कम्प्यूटर जमीन में फेंक दिया।
आरोप है कि जब उसे नियंत्रित करने के लिए एक होमगार्ड एवं एक सब इन्सपेक्टर आया तो उसने सब इन्सपेक्टर के गाल पर तमाचा जड़ दिया । इसके बाद अन्य पुलिस कर्मियों और स्टाफ की मदद से उसे नियंत्रित किया गया ।दरोगा सिविल लाइन्स पुलिस चौकी पर तैनात है।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
गोकशी की खुली छूट देना चाहती है कांग्रेस : योगी

गोकशी की खुली छूट देना चाहती है कांग्रेस : योगी

26 Apr 2024 | 5:39 PM

मुरादाबाद, 26 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि अल्पसंख्यकों को उनकी पसंद के खाने की छूट देने की घोषणा कर कांग्रेस गोकशी की छूट देने की तरफ इशारा कर रही है।

see more..
image