Saturday, Apr 27 2024 | Time 01:24 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बुलंदशहर में मंदिर निर्माण के लिए चंदे की फर्जी रसीद छपवाने वाले दो गिरफ्तार

बुलंदशहर,11 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश की बुलंदशहर जिला पुलिस ने राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा इकट्ठा करने के नाम पर फर्जी रसीदें छपवाने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है जबकि प्रिंटिंग प्रेस के फरार मालिक की तलाश जारी है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने आज यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बुधवार रात एक व्यक्ति ने खुर्जा नगर कोतवाली को सूचना दी कि मोहल्ला मदार गेट खुर्जा स्थित एक प्रिंटिंग प्रेस से उसके पास श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के नाम से छपी रसीदें बाइंडिंग के लिए आई है ,जिनकी माध्यम से अयोध्या में निर्माणाधीन श्री राम मंदिर के लिए चंदा इकट्ठा किया जाना प्रस्तावित है ।
उन्होंने बताया कि शिकायत के आधार पर पुलिस ने मोहल्ला मदार गेट स्थित एक प्रिंटिंग प्रेस पर छापा मारकर वहां से रसीदें बरामद की । छानबीन में यह तथ्य सामने आया कि इन रसीदो को ग्राम एदलपुर धीमरी निवासी दीपक ठाकुर और उसके रिश्तेदार ग्राम बोहरा वास निवासी राहुल ने छपवाया है ,जिनके माध्यम से वह चंदा इकट्ठा करेंगे तथ्यों के आधार पर पुलिस ने दीपक ठाकुर राहुल और प्रिंटिंग प्रेस मालिक इकलाख के, विरुद्ध सक्षम धाराओं में मुकदमा दर्ज कर दीपक ठाकुर और राहुल को गिरफ्तार कर लिया प्रिंटिंग प्रेस में छपी रसीद भी पुलिस ने कब्जे में लिए हैं प्रिंटिंग प्रेस मालिक फरार है । गिरफ्तार आरोपियों को जेल भेज दिया।
सं त्यागी
वार्ता
image