Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:05 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


शिक्षा को समृद्ध बनाने के लिए प्रयासरत : जयपुरिया

लखनऊ, 16 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में उत्कृष्ट शिक्षण संस्थानों की फेहरिस्त में शामिल सेठ आनंदराम जयपुरिया स्कूल की नयी इमारत का उदघाटन मंगलवार को औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने किया।
इस मौके पर सेठ आनंदराम जयपुरिया ग्रुप आफ एजुकेशनल इन्स्टीट्यूशन्स के चेयरमैन शिशिर जयपुरिया ने कहा कि संस्थान ने शिक्षा के क्षेत्र में नए मानक स्थापित किए हैं। हम आधुनिक तरीकों से शिक्षा को समृद्ध बनाने के लिए प्रयासरत रह हैं ताकि हज़ारों छात्र लर्निंग का बेजोड़ अनुभव पा सकें।
उन्होने कहा “ नई इमारत की अवधारणा और डिज़ाइन तैयार करने में व्यापक मंथन और विचार-विमर्श किया गया है। हम विश्व स्तरीय अध्ययन-अध्यापन सुविधा का निर्माण करना चाहते थे। विश्व स्तरीय सुविधाओं से युक्त यह इमारत लखनऊ के स्कूलों में अपनी अलग जगह बनाएगी। नई इमारत का आकार पुरानी इमारत से दोगुना है और इसमें 1500 छात्रों की क्षमताहै। इसमें एक इंडोर स्विमिंग पूल, एक बैडमिंटन कोर्ट, टाइक्वोंडो एरिना, शूटिंग और आर्चरीरेंज, जिम्नेज़ियम, कम्प्यूटर और रोबोटिक्सलैब, म्युज़िकऔर डांस रूम, रेडियोजाॅकी रूम, फिल्ममेकिंग और एडिटिंग स्टूडियो, विज्ञान प्रयोगशाला और सभी सुविधाओं से युक्त पुस्तकालय भी है।”
इस मौके पर श्री महाना ने कहा कि उन्हे विश्वास है कि सेठ आनंदराम जयपुरिया ग्रुप आने वाले समय में भी उत्तर प्रदेश को गुणवत्तापूर्ण शिक्षक प्रदान करता रहेगा।
प्रदीप
वार्ता
image