Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:43 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


जौनपुर में फर्जी नियुक्ति पत्र के सहारे सरकारी मुलाजिम बनने आया युवक बन गया मुलजिम

जौनपुर 20 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के जौनपुर में फर्जी नियुक्ति पत्र के सहारे अधिकारियों को डार्क में रखकर डार्क रूम सहायक पद की नौकरी हासिल करने के प्रयास में एक युवक कानून के शिकंजे में फंस गया। एटा से जौनपुर आया था सरकारी मुलाजिम बनने लेकिन बन गया मुल्जिम।
लाइनबाजार थाने की पुलिस आरोपी को हिरासत में लेकर जांच पड़ताल शुरू कर दिया है।
पुलिस ने आज यहां कहा कि एटा जिले के मैनपुरी रोड पर स्थित अलीगंज के निवासी नित्यानंद सिंह ने बीते 25 अगस्त 2020 को मुख्य चिकित्सा अधिकारी जौनपुर को महानिदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाये यूपी द्वारा जारी किया गया एक नियुक्ति पत्र सौपा। पत्र में आदेश था कि मथुरा जनपद के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बल्देव में तैनात स्वास्थ्य कार्यकर्ता भूप सिंह की सेवाकाल में मृत्यु हो गयी। मृतक आश्रित नित्यानंद सिंह को जौनपुर में डार्क रूम सहायक पद पर नियुक्त किया जाय।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ राकेश कुमार ने पत्र की जांच पड़ताल के लिए लखनऊ मुख्यालय भेजा। जांच में पता चला कि नियुक्ति पत्र पूरी तरह से फर्जी है। यह रिपोर्ट 21 जनवरी को सीएमओं को प्राप्त हो गया था। कल शुक्रवार को नित्यानंद पुनः सीएमओ कार्यालय पहुंचकर नियुक्ति देने का अनुरोध करने लगा । सीएमओ ने तत्काल पुलिस को बुलाकर उसे सौप दिया तथा इस मामले की लिखित तहरीर भी दी । पुलिस उसे हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।
सं विनोद
वार्ता
image