Saturday, Apr 27 2024 | Time 08:09 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राजनीति-प्रियंका भाजपा दो अंतिम प्रयागराज

प्रियंका गांधी ने कांग्रेस की एनडी तिवारी सरकार का उदाहरण देते हुए कहा कि पहले की सरकार नदी किनारे रहने वालों के हित में कानून बनाती थी। जो लोग नदी किनारे रहते हैं, उन्हें पता है कि नदी की भलाई किसमें है। पहले की सरकार आपके लिए काम करती थी। आज की सरकार आपके लिए काम नहीं कर रही है। आज योजनाएं खनन माफिया के लिए बनाई जा रही हैं। अलग अलग माफियाओं के लिए कानून बनाए जा रहे हैं।
उन्होने कहा कि किसानों का आंदोलन चल रहा है। उनके मामलों को भी सरकार समझ नहीं रही है। अगर समझ रही है तो मदद नहीं कर रही है। बड़े बड़े खरबपतियों के फायदे के लिए कानून बनाया जा रहा है। तीनों कृषि कानूनों से किसानों का कोई फायदा नहीं है। किसान विरोध कर रहे हैं लेकिन पूंजीपतियों के फायदे के लिए किसानों के खिलाफ कानून बनाया जा रहा है।
कांग्रेस महासचिव ने कहा,“ आप के सहयोग से ये सरकार सत्ता में आई है लेकिन ये भूल गये है। जब नेता भूल जाता है कि उसे सत्ता किसने दी है तब वह भटकने लगता है। ये नहीं समझ रहे है कि इनकों बनाने वाले आप (निषाद)है। आप ने इनको सत्ता दी है। इनको आप के लिए काम करनी चाहिए। आप को प्राथमिकता देनी चाहिए और आप की समस्याओं को समझकर उन्हे सुलझाना चाहिए।”
उन्होने कहा,“कांग्रेस की सरकार आयेगी तो सबसे पहले आपके जो अधिकार हैं, जनता के अधिकार हैं उनको मजबूत किया जाता है। आप लोगों को प्रताड़ित किया गया, आप की समस्याएं बढ़ रही है, उनको कम करना हमारा काम है। आप के पट्टे के अधिकार के लिए हम लडेंगे और उसे करवाएगें।”
इस अवसर पर बसवार गांव में प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी, उत्तर प्रदेश कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता अराधना मिश्रा, प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू आदि उपस्थित थे।
गौरतलब है कि कथित बालू खनन को लेकर चार फरवरी को कुछ पुलिस टीम ने बसवार गांव के निषादों के करीब 18 नाव को तीन जेसीबी की मदद से तोड़ा था और विरोध करने पर महिला, पुरूषों और बच्चाे की पिटाई की किया था।
दिनेश प्रदीप
वार्ता
image