Friday, Apr 26 2024 | Time 20:32 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सरकार के जवाब से असंतुष्ट सपा व बसपा के सदस्यों ने किया परिषद से बहिर्गमन

लखनऊ, 22 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश विधान परिषद में समाजवादी पार्टी (सपा) के सदस्यों ने बढ़ती महंगाई जबकि बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के सदस्यों ने किसान आन्दोलन के दौरान घायल एवं मृत किसानों को मुआवजे देने की सूचना पर सरकार के जवाब से असंतुष्ट होकर आज सदन से बहिर्गमन किया।
इसके पहले नेता सदन डा0 दिनेश शर्मा ने वित्तीय वर्ष 2021-2022 के आय व्ययक को प्रस्तुत किया और बजट प्रस्तुत करते उन्होंने सरकार की उपलब्धियों एवं सरकार द्वारा विभिन्न मदों में किये गये प्रावधानों को सदन में प्रस्तुत किया।
शून्य प्रहर में सपा के सर्वश्री अहमद हसन, राजेन्द्र चौधरी, राम सुन्द्रर दास ’निषाद’, आनन्द भदौरिया, बासुदेव
यादव एवं अन्य सदस्यों ने प्रदेश में बढ़ती मंहगाई से आम जीवन को हो रही असुविधा के संबंध में कार्यस्थगन की सूचना दी। इसी विषय से संबन्धित कांग्रेस के दीपक सिंह की नियम-105 की सूचना को उक्त सूचना के साथ सम्बद्ध किया गया। सूचना की ग्राहय्ता पर सपा के राम सुन्दर दास ,आनन्द भदौरिया, सुनील सिंह साजन, आशुतोष सिन्हा, शशंक यादव, राम अवध यादव, जितेन्द्र यादव एवं कांग्रेस के दीपक सिंह ने विचार व्यक्त किये।
नेता सदन ने सदन को तथ्यों से अवगत कराया। सरकार के उत्तर से संतुष्ट न होने के कारण सपा के सभी सदस्यों ने सदन से बहिर्गमन किया। सभापति कुॅवर मानवेन्द्र सिंह ने सूचना पर कार्यस्थगन अस्वीकार कर सरकार को आवश्यक कार्यवाही के लिए संदर्भित किये जाने के निर्देश दिये।
इसके अलावा बसपा के दिनेश चन्द्रा, अतर सिंह राव, सुरेश कुमार कश्यप, महमूद अली एवं भीमराव अम्बेडकर ने प्रदेश में कृषि कानून के विरोध में आन्दोलन कर रहे घायल एवं मृत किसानों को मुआवजा दिलाये जाने के संबंध में कार्यस्थगन की सूचना दी। सूचना की ग्राहय्ता पर सुरेश कुमार कश्यप एवं दिनेश चन्द्रा ने अपने विचार व्यक्त किये।
नेता सदन श्री शर्मा ने सदन को तथ्यों से अवगत कराया। सरकार के उत्तर से संतुष्ट न होने के कारण दिनेश चन्द्रा एवं बसपा के सभी सदस्यों द्वारा सदन का त्याग किया। सभापति श्री सिंह ने सूचना पर कार्यस्थगन अस्वीकार कर
उसे सरकार को आवश्यक कार्यवाही के लिए संदर्भित किये जाने के निर्देश दिये।
त्यागी
जारी वार्ता
image