Saturday, Apr 27 2024 | Time 10:00 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


प्रयागराज से असलहा तस्कर गिरफ्तार, हथियार बरामद

प्रयागराज, 24 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने अन्तरप्रान्तीय असलहा तस्कर गिरोह के एक सदस्य को आज प्रयागराज के सिविल लाइन इलाके से गिरफ्तार कर लिया और उसके कब्जे से हथियार आदि बरामद किए।
एसटीएफ प्रवक्ता ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि प्रयागराज फील्ड इकाई ने सूचना के आधार पर सिविल लाइन्स बस अड्डा, मजार रोड गराज के पास से अन्तप्रान्तीय असलहा तस्कर गिरोह के एक सदस्य गुड्डू कुमार को बुधवार दोपहर करीब दो बजे गिरफ्तार किया। उसके कब्जे से चार पिस्टल .32 बोर और मैगजीन बरामद की। गिरफ्तार आरोपी बिहार के मुंगेर जिले के मोफस्सिल इलाके में सीताकुण्ड डीह का रहने वाला है।
उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपी गुड्डू ने पूछताछ पर बताया कि उसके गांव का प्रेम कुमार सिंह अवैध रुप से असलहों की सप्लाई का काम पूर्वी उत्तर प्रदेश में करता है तथा उसे ‘डिलीवरी मैन’ के रूप में इस्तेमाल करता है। वह इस धंधे में करीब पांच साल से लगा है। अब तक करीब 150 असलहों की सप्लाई आस-पास के जिलो में कर चुका है।
गिरफ्तार अभियुक्त ने बताया कि दो दिन पहले ही बिहार एसटीएफ ने छापा मारकर भारी मात्रा में अवैध असलहों की
रिकवरी करने के कारण इस बार वह चार पिस्टल ही ला पाया। इन पिस्टलों को वीरू पाण्डेय, संग्रामगढ़ प्रतापगढ़ को देने के लिए लाया गया था।
गौरतलब है कि गिरफ्तार गुड्डू व गिरोह का सरगना प्रेम कुमार सिंह को एसटीएफ प्रयागराज द्वारा वर्ष 2017 में 11 पिस्टलों के साथ गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तार आरोपी के विरूद्ध थाना सिविल लाइन्स थाने में दाखिल करा दिया। आगे की कार्रवाई स्थानीय पुलिस करेगी।
त्यागी
वार्ता
image